पर्यटक महिला की खार्इ में गिरने से मौत के मामले में आया नया मोड़।

नैनीताल : भवाली मार्ग पर भूमियाधार के समीप महिला पर्यटक की खाई में गिरकर हुई मौत मामले में नया मोड़ आ गया है। मृतका के भाई ने दहेज के लिए साजिश के तहत बहन को मौत के घाट उतारने का आरोप लगाते हुए तल्लीताल थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। इधर, मुकदमा दर्ज होने से पहले ही पति फरार हो गया है।

सद्दाम पुत्र उमर मोहम्मद निवासी फतेहपुर अट्टा नोएडा पत्नी तमन्ना  के साथ हनीमून मनाने नैनीताल आया था। पिछले साल 19 नवंबर को दोनों की शादी हुई थी। दोनों माल रोड स्थित एक होटल में ठहरे थे। सोमवार को नवविवाहित जोड़ा टैक्सी बुक कर लेक टूर को निकला था। वापसी के दौरान भवाली रोड पर भूमियाधार के पास सद्दाम ने एकाएक उल्टी होने के बहाने कार रुकवाई। बताया जाता है कि इसी दौरान दोनों ने फोटोग्राफी की। बकौल सद्दाम इसी बीच सांप देख असंतुलित हुई तमन्ना खाई में जा गिरी। गंभीर हालत में उसे बीडी पांडे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

बीती देर रात तमन्ना के ससुराली व मायके वाले नैनीताल पहुंचे। संयुक्त मजिस्ट्रेट अभिषेक रुहेला, सीओ सिटी विजय थापा, कोतवाल विपिन पंत की मौजूदगी में शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। दोनों पक्षों की सहमति से शव पिता मोहम्मद सब्बीर निवासी गांव मंडोली, पानी की टंकी के पास दिल्ली-93 को सौंप दिया गया। पोस्टमार्टम के बाद मृतका के भाई आसिफ की ओर से तल्लीताल थाने में तहरीर दी गई। प्रभारी एसओ मनवर सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर पति के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

बड़ी बहन को बताई थी प्रताड़ना की कहानी 

पुलिस को सौंपी तहरीर में तमन्ना के भाई आसिफ का कहना है कि 19 नवंबर को तमन्ना और नोएडा के संजीवनी अस्पताल में कार्यरत आयुर्वेदिकचिकित्सक डॉ. सद्दाम की शादी हुई थी। मायकेवालों के अनुसार शादी में उनके द्वारा दहेज में पांच किलो सोना, तीन लग्जरी वाहन समेत करीब पौने दो करोड़ खर्च किया था। पिता ने दो बेटे-चार बेटियों में सबसे छोटी तमन्ना की शादी में दिल खोलकर खर्च किया। 28 दिसंबर को तमन्ना ने बड़ी बहन रुखसाना को बताया था कि ससुराली दहेज के लिए परेशान कर रहे हैं तो वह तमन्ना को अपने घर बुला लाई। पांच जनवरी को तमन्ना का भाई बड़ी बहन के घर गया और उसे मायके ले आया। वहीं, 12 जनवरी को सद्दाम ससुराल पहुंचा और वहीं से घुमाने के बहाने नैनीताल ले आया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *