नरेंद्र मोदी ड्रोन के जरिये करेंगे ऑल वेदर रोड का निरीक्षण

चंपावत: चारधाम परियोजना के तहत बन रही ऑल वेदर रोड का जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ड्रोन कैमरे के जरिये निरीक्षण करेंगे। इसके लिए एनएच द्वारा जहां तैयारियां जोरों से की जा रही हैैं। वहीं दो दिन पूर्व सड़क एवं परिवहन मंत्रालय के एडीजी और चीफ इंजीनियर ने रोड का निरीक्षण कर खामियों को जल्द दुरुस्त करने के आदेश दिए।

प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट ऑल वेदर रोड का काम टनकपुर से पिथौरागढ़ के बीच युद्ध स्तर पर चल रहा है। करीब डेढ़ सौ किमी बनने वाली सड़क 1056 करोड़ की लागत से तैयार की जानी है। इसके लिए चार कार्यदायी कंपनियों को 2019 तक हर हाल में सड़क का कार्य पूरा कर देना है। जिस कारण मार्ग निर्माण में आने वाली दिक्कतों को तत्काल दूर किया जा रहा है।

अधिकारियों को भी इसकी निरंतर मॉनीटङ्क्षरग करने के निर्देश दिए गए हैं। भारत सरकार परिवहन मंत्रालय के चीफ इंजीनियर श्रीवास्तव ने बताया कि ऑल वेदर रोड प्रधानमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट है। इसकी पीएमओ कार्यालय से सीधी मॉनीटरिंग की जा रही है। प्रधानमंत्री भी जल्द रोड का ड्रोन के जरिये निरीक्षण कर सकते हैं। उनके निरीक्षण से पूर्व सभी खामियों को दुरुस्त करने तथा कार्य में तेजी लाने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

काम जल्दी खत्म करने पर मिलेगा बोनस 

चीफ इंजीनियर ने कहा कि कार्यदायी कंपनियों को 2019 तक हर हाल में कार्य समाप्त कर देना है। अगर किसी कंपनी ने काम पहले समाप्त किया तो उसे मंत्रालय की ओर से बोनस दिया जाएगा। साथ ही देरी करने पर पेनल्टी भी डाली जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *