युवा फेस्ट में पंजाबी गायक दिलजीत सिंह के गीतों पर थिरके छात्र-छात्राएं

देहरादून: ‘पंज तारा ठेके उथे बहके तारियां, मैं तेरा सारा गुस्सा..’ पंजाबी गीत के साथ थिरकते युवा। कुछ ऐसा ही नजारा उत्तरांचल यूनिवर्सिटी में आयोजित उत्तरांचल युवा फेस्ट में देखने को मिला जब पंजाबी गायक दिलजीत सिंह ने लाइव परफॉर्मेंस दी। देर रात तक चले कार्यक्रम में छात्र-छात्राएं जमकर थिरके। दिलजीत ने छात्रों की मांग पर गीतों की प्रस्तुति देकर दिल जीत लिया।

उत्तरांचल युवा फेस्ट में प्रस्तुति देने जैसे ही दिलजीत मंच पर पहुंचे, युवाओं की प्रतिक्रिया देखने लायक थी। दिलजीत ने सबसे पहले पंजाबी गाने ‘आई विसाखी सौणिया..’ से शुरुआत की। बाद में ‘रात दी गड्डी रिस्क दी..’, ‘जिदो नच दो..’, ‘पग वाला मुंडा तेनु जचदा है..’ सुपरहिट पंजाबी गाने गाए। छात्र-छात्राएं हर गीत पर जमकर थिरके।

इसके बाद दर्शक दिलजीत से उनके बेहद  लोकप्रिय गाने ‘पंज तारा..’ की फरमाइश करने लगे। अंत में दिलजीत ने प्रशंसकों की यह फरमाइश भी पूरी कर समारोह में समा ही बांध दिया। इस गीत में छात्र-छात्राओं के साथ दिलजीत भी मंच में थिरने लगे। इसके बाद युवाओं ने दिलजीत के साथ भांगड़ा कर कार्यक्रम को पंजाबी रंग में रंग दिया।

एंट्री न मिलने पर बेकाबू हुए युवा 

हर कोई दिलजीत सिंह की लाइव परफॉर्मेंस देखने को बेताब था। शो में एंट्री के लिए पास अनिवार्य किए गए थे। सैकड़ों युवा दिलजीत सिंह के लाइव शो की जानकारी मिलने पर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे, लेकिन युवाओं को बिना एंट्री पास के आयोजन स्थल पर प्रवेश नहीं दिया गया। कई युवा युवा मायूस हो कर वापस लौट गए। लेकिन कुछ युवाओं की सुरक्षाकर्मियों के साथ जमकर बहस हुई और इसके बाद पुलिसकर्मियों को लाठियां फटकारी तब जाकर भीड़ छटी।

दिलजीत से मुलाकात न होने पर रोई प्रशंसक

परफॉर्मेंस खत्म होते ही निजी बाउंसरों के साथ दिलजीत सिंह कार्यक्रम स्थल से होटल की ओर रवाना हुए। इस दौरान हर कोई दिलजीत के साथ फोटो खिंचवाने के लिए बेताब था, लेकिन किसी की भी हसरत पूरी नहीं हुई। उसके बाद भी एक युवती दिलजीत से मिलने की जिद करने लगी। जब उसकी दिलजीत से मुलाकात नहीं हुई तो वह रोने लगी। उसके साथियों ने उसे समझा-बुझाकर चुप कराया।

तीन घंटे तक रहा हाईवे जाम

शो देखने के लिए युवा बड़ी संख्या में पहुंचे थे। जब शो समाप्त हुआ तो हाईवे पर वाहनों का जमावड़ा लग गया। इस दौरान वाहनों की लंबी कतार लग गई। करीब तीन घंटे में स्थिति सामान्य हो पाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *