ऊंचाई वाले स्थानों पर बारिश और ओलावृष्टि की संभावना

देहरादून: तीन दिन चटख धूप खिलने के बाद रविवार को प्रदेश में मौसम करवट ले सकता है। मौसम विभाग ने अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई है। हालांकि, इस दौरान दून में हल्की बौछारें पड़ सकती हैं। उधर, शनिवार को बदरीनाथ, केदारनाथ व गंगोत्री की ऊंची चोटियों में हिमपात हुआ, जिससे निचले क्षेत्रों के तापमान में कमी दर्ज की गई। जबकि यमनोत्री धाम में दोपहर के समय हुई बारिश के बाद श्रद्धालुओं को गरम कपड़े निकालने पड़े।

मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार, अगले 24 घंटे में देहरादून एवं आसपास के क्षेत्रों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। कई क्षेत्रों में गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है। प्रदेश के अन्य इलाकों में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इस दौरान कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने को लेकर भी विभाग ने चेताया है।

शनिवार की बात करें तो दून का अधिकतम तापमान 37.9 व न्यूनतम 22.2 डिग्री सेल्सियस रहा। पारा चढ़ने से लोग गर्मी से बेहाल दिए। मसूरी का तापमान भी 25.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। जो इस सीजन का सर्वाधिक है। उधर, उत्तरकाशी का अधिकतम तापमान 33 डिग्री, कोटद्वार का अधिकतम तापमान 37 डिग्री, पौड़ी 29 डिग्री, ऋषिकेश 40 डिग्री, हरिद्वार का 39.2 डिग्री सेल्सियस रहने से मैदानी क्षेत्रों से लेकर पहाड़ी इलाकों में भी गर्मी से लोग बेहाल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *