इस शुक्रवार रिलीज़ हो रही डेडपूल 2 को लेकर लोगों में क्रेज

मुंबई। भारत में पहले भी विदेशी फिल्मों का बोलबाला रहा है लेकिन पिछले दिनों आई फिल्म एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर ने तो इतिहास ही रच दिया। मार्वल कॉमिक्स के कई सारे किरदारों को साथ लेकर बनाई गई इस फिल्म को मिली 200 करोड़ सफलता ने डेडपूल 2 की छाती चौड़ी कर दी है, जो इस शुक्रवार को रिलीज़ हो रही है।

डेडपूल भी मार्वल कॉमिक्स का ही एक किरदार है। बेबाक, बिंदास और अपने तरीके से काम करने वाला। दो साल पहले इस किरदार को लेकर डेडपूल नाम से फिल्म बनाई गई, जिसे टीम मिलर ने निर्देशित किया था और अब इस शुक्रवार को इसका दूसरा भाग आएगा जिसे डेविड लीच ने डायरेक्ट किया है। वैसे तो इस शुक्रवार को हाई-जैक, ख़जूर पे अटके और अंग्रेजी में कहते हैं जैसी फिल्में भी रिलीज़ हो रही हैं लेकिन लोगों में डेडपूल 2 को लेकर क्रेज है। हॉलीवुड की एक्स मैन श्रृंखला की इस 11वीं फिल्म में रायन रेनाल्ड्स लीड रोल में हैं और उनके साथ जोश ब्रोलिन, मोरेना बैक्करीन, जैक केसी और ज़जी बिट्स की भी अहम् भूमिकाएं हैं।

ये अमेरिका का एक और सुपरहीरो है। ठीक अपने अन्य सुपरहीरोज़ की तरह। ये एवेंजर्स की धूम ही है जिसके कारण इस बार डेडपूल 2 को लेकर भी दर्शकों में क्रेज़ है। एवेंजर्स सीरीज़ में एवेंजर्स- एज ऑफ़ अल्ट्रान ने पहले दिन 10 करोड़ 25 लाख रूपये का बिज़नेस किया था लेकिन एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर ने 31 करोड़ 30 लाख रूपये की ऐतिहासिक ओपनिंग ली। बता दें कि दो साल पहली आई डेडपूल ने पहले दिन भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर चार करोड़ 10 लाख रूपये की ओपनिंग ली थी लेकिन इस बार ट्रेड पंडितों का मानना है कि हालात बहुत बदल चुके हैं और डेडपूल 2 को 13 से 15 करोड़ रूपये की ओपनिंग लगने की उम्मीद है। अमेरिका में 150 मिलियन डॉलर की ओपनिंग मिलने का अनुमान है।

फिल्म का क्रेज़ इसके हिंदी में ट्रेलर जारी करने पर ही देखने मिल गया था। सिर्फ 24 घंटे में ट्रेलर को 32 लाख व्यूज़ मिले थे जो किसी विदेशी फिल्म के डब ट्रेलर को देखने का नया रिकार्ड है। दरअसल इस ट्रेलर में स्वच्छ भारत अभियान से लेकर दंगल, बाहुबली और सुल्तान तक का जिक्र किया गया है। ट्रेलर में कई सारे पायजामा जोक्स को भी जगह दी गई है।

हिंदी में इस फिल्म को देखने वालों को एक बड़ा तोहफ़ा ये मिलने वाला है कि डेडपूल के हिंदी वर्जन में रायन रेनोल्ड्स की आवाज़ को रणवीर सिंह ने डब किया है। इस बीच भारत में पहली बार 200 करोड़ की कमाई करने वाली विदेशी फिल्म एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर ने अब तक 216 करोड़ से अधिक का कारोबार कर लिया है l

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *