दसवीं के नतीजे घोषित, कोटद्वार की रिमझिम अग्रवाल रहीं नेशनल टॉपर

देहरादून: सीबीएसई के दसवीं के नतीजे घोषित हो गए हैं। जिसमें कोटद्वार की रिमझिम अग्रवाल नेशनल टॉपर रहीं हैं। रिमझिम बताती हैं कि उन्होंने दसवीं की परीक्षा के लिए कुछ खास तैयारी नहीं की थी, बल्कि उनका जब मन करता था वे तभी पढ़ती थीं।

कोटद्वार के गोविंदनगर की रहने वाली रिमझिम ने सीबीएसई की दसवीं की परीक्षा में देश में टॉप किया है। रिमझिम के साथ ही तीन और मेधावियों ने परीक्षा में पहला स्थान हासिल किया है। रिमझिम ने नगीना(बिजनौर) स्थित आरपी स्कूल से हाईस्कूल की परीक्षा पास की। रिमझिम के पिता नरेश अग्रवाल व्यवसायी हैं, जबकि उनकी मां हाउस वाइफ हैं। रिमझिम का एक बड़ा भार्इ है, जो बीटेक कर रहा है। वो अक्सर रिमझिम की पढ़ार्इ में मदद करता था।

रिमझिम कहती हैं कि उन्होंने दसवीं की परीक्षा के लिए स्टडी आवर निर्धारित नहीं किए थे। उनका जब भी मन होता था, वो पढ़ना शुरू कर देती थीं। जब भी उन्हें कहीं पर कोर्इ दिक्कत होती थी तो वे अपने भार्इ और पापा की मदद ले लेती थी। आपको बता दें कि रिमझिम इंजीनियर बनना चाहती हैं। इसलिए उन्होंने ग्याहरवीं में पीसीएम लिया है।

सोशल साइट से दूर रहती है रिमझिम

रिमझिम बताती हैं कि उन्होंने कभी भी सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं किया है। वह सोशल मीडिया को किसी भी तरीके से अपनी पढ़ार्इ के आगे नहीं आने देना चाहती हैं। हालांकि, उनका कहना है कि वो इंटरनेट का प्रयोग करती हैं लेकिन सिर्फ अपनी पढ़ार्इ के लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *