दून की युवती की नजीबाबाद कोतवाली में मौत से गुस्साए लोगो ने किया हंगामा

देहरादून: बिजनौर जिले की नजीबाबाद कोतवाली में दून की युवती की मौत के बाद यहां रायपुर में मंगलवार को परिजनों ने सड़क जाम कर खूब हंगामा किया और वाणी विहार की कुछ दुकानों में तोड़फोड़ भी की। तनाव बढ़ता देख आसपास के थानों की फोर्स को मौके पर बुलाया गया। क्षेत्रीय विधायक उमेश शर्मा काऊ भी मौके पर पहुंचे और पुलिस अफसरों से बातचीत कर आक्रोशित परिजनों को शांत कराया। एसएसपी ने बताया कि वाणी विहार इलाके में फोर्स तैनात कर दी गई है और स्थिति पर नजर रखी जा रही है।

रायपुर के वाणी विहार की रहने वाली सोनी (22 वर्ष) पुत्री राकेश बीते शुक्रवार को घर से अचानक लापता हो गई। परिजनों ने इधर-उधर पता किया तो उन्हें सूचना मिली कि उनकी बेटी किसी जावेद नाम के युवक के झांसे में आकर घर से चली गई है। शनिवार को परिजनों ने रायपुर थाने में काजल की गुमशुदगी दर्ज कराते हुए दोनों के मोबाइल नंबर पुलिस को दिए। पुलिस ने दोनों मोबाइल नंबरों को सर्विलांस पर लगाया तो दोनों की लोकेशन बिजनौर के नजीबाबाद इलाके में मिली।

रायपुर पुलिस की सूचना पर सोमवार को नजीबाबाद रेलवे स्टेशन से दोनों को बरामद कर लिया गया। नजीबाबाद पुलिस ने जावेद को लॉकअप में डाल दिया, जबकि सोनी को एक महिला सिपाही के साथ उसके आवास पर भेज दिया। रात डेढ़ बजे के करीब नजीबाबाद कोतवाली से युवती के पिता को फोन आया कि उनकी बेटी को बरामद कर लिया गया है। राकेश नजीबाबाद कोतवाली पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि उनकी बेटी ने बैरक में खुदकुशी कर ली है। यह सुनते ही उनके पैरों तले जमीन खिसक गई।

यह खबर दून पहुंची तो यहां परिजन आक्रोशित हो उठे। मंगलवार को पौ फटते ही सैकड़ों की संख्या में स्थानीय और हिंदूवादी संगठनों से जुड़े लोग रायपुर थाने पर जमा हो गए। लोगों ने पुलिस पर भी लापरवाही का आरोप लगाया और सुबह नौ बजे के करीब रायपुर रोड जाम कर आरोपित को तुरंत देहरादून लाने की मांग करने लगे। विवाद बढ़ता देख एसपी सिटी पीके राय, सीओ डालनवाला जया बलूनी समेत आसपास के थानों की फोर्स को मौके पर बुला लिया गया।

विधायक उमेश शर्मा काऊ भी मौके पर पहुंच गए। करीब डेढ़ घंटे तक चली मैराथन बैठक के बाद आक्रोशित लोगों को निष्पक्ष और कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया गया, तब उनका गुस्सा शांत हुआ। हालांकि, इसके बाद वाणी विहार की कुछ दुकानों में लोगों ने तोड़फोड़ भी कर दी, लेकिन सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और स्थिति पर काबू पा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *