रास्ता भटकने से युवक ने गुफा में गुजारी रातें, रेस्‍क्‍यू टीम ने किया सुरक्षित रेस्‍क्‍यू

देवाल, चमोली : देवाल विकासखंड के वेदनी व आली-बुग्याल में बीती गुरुवार को रास्ता भटकने से लापता हो गया था। इस दौरान उसने जंगल में एक गुफा में रातें गुजारी। आज सुबह रेस्‍क्‍यू टीम ने पर्यटक को एक गुफा से सुरक्षित रेस्‍क्‍यू किया।

चमोली की एसपी तृप्ति भट्ट ने बताया कि गुरुवार को केरल के पर्यटक पी चंद्रशदाशिवम ने दूरभाष पर अपने परिजनों को बताया कि वह वेदनी व ऑली बुग्याल के बीच रास्ता भटक गए हैं। इस पर उनकी बेटी ने उत्तराखंड एसडीआरएफ के पुलिस महानिरीक्षक को सूचना दी गई। इस पर उन्होंने चमोली पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए लापता हुए पर्यटक को ढूंढने का कार्य जिला व स्थानीय प्रशासन के सहयोग से प्रारंभ किया।

पुलिस अधीक्षक तृप्ति भट्ट ने बताया कि लापता पर्यटक पी चंद्रशदाशिवम निवासी केरल को लेकर मोबाइल लोकेशन देवाल के कुलिंग गांव से पांच किमी ऊपर की ओर डिड्याणा तोक पर मिली, लेकिन फिर मोबाइल बंद हो गया। इसके बाद एसडीआरएफ के 10 जवानों की टीम के साथ, वन-विभाग, राजस्व व पुलिस जवान आली-वेदनी के जंगलों में खोजबीन में जुट गए। आज तड़के रेस्‍क्‍यू टीम पर्यटक को जंगल में एक गुफा से सुरक्षित रेस्क्यू कर देवाल लाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *