धुमाकोट मार्ग पर हुई बस दुर्घटना प्रकरण में निर्माण खंड बैजरों के एई और जेई निलंबित

देहरादून: भौन-धुमाकोट मोटर मार्ग पर हुई बस दुर्घटना प्रकरण में अब लोक निर्माण विभाग ने भी सख्त कदम उठाया है। शासन ने इस सड़क के रखरखाव में लापरवाही पाए जाने पर निर्माण खंड बैजरों के सहायक अभियंता एवं कनिष्ठ अभियंता को निलंबित कर दिया है। अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने इसके साथ ही बैजरो के अधिशासी अभियंता को अपने क्षेत्र के समस्त मार्गो का निरीक्षण कर इनके रख-रखाव की उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही इन मार्गो पर चलने वाले वाहनों पर नजर रखते हुए इनकी रिपोर्ट मय तस्वीर परिवहन विभाग के अधिकारी व जिला प्रशासन को देने को कहा है।

वहीं, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने फिर दोहराया है कि इस मामले में लापरवाह अधिकारियों को नहीं बख्शा जाएगा। भौन-धुमाकोट मोटर मार्ग पर रविवार को हुए बस दुर्घटना में 48 लोगों की मौत हुई थी और 12 घायल हुए थे। इस मामले में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के निर्देश पर बीते रोज शासन ने आयुक्त व डीआइजी गढ़वाल को हटाने के साथ ही परिवहन विभाग के प्रवर्तन अधिकारी रामनगर व थानाध्यक्ष धुमाकोट को सस्पेंड कर दिया था।

अब इसी क्रम में लोक निर्माण के प्रमुख अभियंता की रिपोर्ट के आधार पर शासन ने बैजरो के सहायक अभियंता व कनिष्ठ अभियंता को निलंबित कर पौड़ी कार्यालय से संबद्ध कर दिया है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि संबंधित अभियंताओं ने मार्ग के रखरखाव में लापरवाही बरती। जिस कारण इनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई किया जाना आवश्यक है। इस रिपोर्ट के बाद शासन ने दोनों अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *