अफसरों से गुहार लगाने पर नहीं हुई कार्रवाई तो वाहन चालकों ने श्रमदान कर खुद ही भरे गड्ढे

गोपेश्वर: जब निजाम से मायूसी हाथ लगी तो वाहन चालकों ने स्वयं ही मार्ग के गड्ढों को भरने का बीड़ा उठा लिया। उनके इस हौंसले की वजह से अब मार्ग पर राह आसान हो गई है।

पंचकेदारों में अंतिम केदार कल्पेश्वर धाम के लिए जोशीमठ के हेलंग से उर्गम तक पक्की सड़क है। यहां से 4.15 किमी सड़क का निर्माण पीएमजेएसवाइ की ओर से किया गया था। 2013 से इस सड़क पर वाहनों की आवाजाही सुचारू है, लेकिन डामरीकरण न होने से इस सड़क पर गड्ढे सफर को जानलेवा बना रहे हैं।

स्थानीय लोगों सहित वाहन चालकों ने कई बार अफसरों गड्ढे भरने के लिए गुहार लगाई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। तब इस रूट पर टैक्सी चलाने वाले वाहन चालकों ने श्रमदान कर गड्ढे भरने का फैसला लिया। दो दिनों तक किए गए कार्य से मोटर मार्ग पर गड्ढे भरने का काम पूरा हुआ है।

वाहन चालकों ने गड्ढों में पत्थर, मिट्टी भरकर इस मोटर मार्ग को चलने लायक बनाया है। उधर, पीएमजेएसवाइ के अवर अभियंता विकास बडोला का कहना है कि उर्गम कल्पेश्वर सड़क पर डामरीकरण के लिए वित्तीय स्वीकृति को लेकर प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। अभी तक वित्तीय स्वीकृति नहीं मिलने की वजह से डामरीकरण का कार्य शुरू नहीं हो पाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *