11 दिन में कई बड़े रिकॉर्ड्स तोड़कर 300 करोड़ के सफ़र पर निकल पड़ी ‘संजू’

मुंबई। बॉक्स ऑफ़िस पर आया रणबीर कपूर स्टारर फिल्म संजू नाम का भूचाल अब भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। ये फिल्म 11 दिन में कई बड़े बड़े रिकॉर्ड्स को ज़मीदोज़ कर 300 करोड़ के सफ़र पर निकल पड़ी है और जिसमें अब 25 करोड़ रूपये ही कम हैं।

राजकुमार हिरानी के निर्देशन में संजय दत्त की ज़िन्दगी पर बनी फिल्म संजू ने दूसरे सोमवार को यानि अपनी रिलीज़ के 11वें दिन घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर नौ करोड़ रूपये का कलेक्शन किया। पहले सोमवार को फिल्म ने 25 करोड़ 35 लाख का जबरदस्त कलेक्शन किया था। बिना किसी त्यौहार के मौके पर रिलीज़ हुई संजू ने अपने दूसरे शुक्रवार को 12 करोड़ 90 लाख रूपये का कलेक्शन किया था यानि करीब 70 प्रतिशत की सोमवार को रिकवरी हुई जो अपने आप में बहुत ही अच्छी मानी जा सकती है। फिल्म को अब तक 274 करोड़ 48 लाख रूपये का कलेक्शन हो चुका है। दूसरे हफ़्ते का जो ट्रेंड बना है उसके हिसाब से फिल्म को इस गुरुवार तक 300 करोड़ क्लब में प्रवेश कर जाना चाहिए। फिल्म वर्ल्ड वाइड ग्रॉस कलेक्शन के मामले में अब 445 करोड़ 20 लाख रूपये तक पहुंच गई है जिसमें 104 करोड़ 84 लाख का ओवरसीज कलेक्शन भी है।

फिल्म संजू ने सिर्फ 10 दिनों में 250 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था। मेकर्स अब 400 करोड़ तक भी निगाहें लगाए हुए हैं और जिस तरह से अभी आने वाले समय में कोई बड़ी फिल्म नहीं है उससे ये उम्मीद की जा सकती है कि ये आंकड़ा भी बहुत मुश्किल नहीं है।

संजू को 34 करोड़ 75 लाख की ओपनिंग लगी थी और पहले पहले वीकेंड में फिल्म ने 120 करोड़ छह लाख रूपये की कमाई की। पहले हफ़्ते में फिल्म को 202 करोड़ 51 लाख रूपये का कलेक्शन हुआ और दूसरे वीकेंड में 62 करोड़ 79 लाख रूपये का।

संजू का अगला टारगेट आमिर खान की धूम 3 होगा, जिसका लाइफ़ टाइम 284 करोड़ रूपये हैं। बुरी आदतों से भरी संजय दत्त की ज़िंदगी के पन्नों पर भले ही बदनामी के बहुत से दाग लगे हों लेकिन उन पर बनी फिल्म ने बिना किसी लाग-लपेट के बेहतरीन कलेक्शन कर ये साबित कर दिया है कि डायरेक्शन, ट्रीटमेंट और एक्टिंग भी किसी फिल्म की हीरो से कम नहीं होता है। रणबीर कपूर के लिए संजू सोने पर सुहागा जैसी रही l पहले तो फिल्म ने रणबीर कपूर के कमजोर हो रहे करियर को उठाने में मदद की और फिर उन्हें पहली बार 200 करोड़ के क्लब में भी पहुंचा दिया l वो सलमान, आमिर और भंसाली के 300 करोड़ क्लब में भी आ जाएंगे। करीब 40 करोड़ रूपये में बनी और देश भर में 4000 स्क्रीन्स में रिलीज़ हुई संजू में रणबीर के अलावा परेश रावल, मनीषा कोइराला, विक्की कौशल, अनुष्का शर्मा, सोनम कपूर, दीया मिर्ज़ा और करिश्मा तन्ना ने काम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *