समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव ने पत्रकारों को जवाब देने में किया आपत्तिजनक शब्‍द का इस्‍तेमाल

नई दिल्‍ली । लोकसभा में अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर सियासी माहौल गर्मा रहा है। कुछ राजनेताओं पर इसका दबाव भी साफ देखने को मिल रहा है। संसद भवन परिसर के बाहर समाजवादी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता रामगोपाल यादव से जब पत्रकारों ने एसपी के रुख के बारे में पूछा तो वह अपना आपा खो बैठे और उन्‍होंने इस सवाल के जवाब में आपत्तिजनक शब्‍द का इस्‍तेमाल किया।

रामगोपाल ने हालांकि बुधवार को अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर काफी सभ्‍य तरीके से अपनी बात रखी थी। गुरुवार को इस सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा, ‘आप नहीं जानते हो हमारा स्‍टैंड क्‍या? रोज पूछते हैं बता दीजिए। ……समझते हैं क्‍या हम लोगों को।’ हालांकि रामगोपाल यादव से किसी को भी ऐसे जवाब की उम्‍मीद नहीं थी, क्‍योंकि वह एक दिग्‍गज नेता है, जो समाजवादी पार्टी में दिशा तय करने में महत्‍वपूर्ण भूमिका हैं।

गौरतलब है कि विपक्ष के अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर शिवसेना ने भी अपने पत्‍ते खोल दिए हैं। शिवसेना मोदी सरकार का समर्थन करेगी। पार्टी ने अपने मंत्रियों को व्हिप जारी कर शुक्रवार को लोकसभा में उपस्थित रहने के लिए कहा है।
मोदी सरकार को 314 सांसदों का समर्थन

भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीद जतायी है कि नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष की ओर से लाये गए अविश्वास प्रस्ताव पर शुक्रवार को होने वाले मत विभाजन में सरकार को 314 सांसदों का समर्थन मिलेगा। केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने दावा किया था कि बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन के सदस्य शिवसेना विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ वोट देंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *