अपनी मांगो को लेकर किसानों ने जुलूस निकालकर किया प्रदर्शन

रुद्रपुर, उधमसिंह नगर : कर्ज माफी के साथ स्वामी नाथन रिपोर्ट लागू करने की मांग को लेकर किसानों ने जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। कलेक्‍ट्रेट कूच के दौरान पुलिस ने कई किसानों को गिरफ्तार कर लिया।

गुरुवार को किसानों सभा के आह्वान पर पुरानी गल्ला मंडी में सभा का आयोजन किया गया। किसान नेताओं ने किसानों की दयनीय दशा के लिए सरकारों को जिमेदार ठहराया। कहा किसान बर्बादी की कगार पर पहुच गया है। गन्ने के भुगतान के लिए किसान परेशान है। कोई सुनने वाला नही है। किसान को अपनी उपज का उचित मूल्य नही मिल पा रहा हूं। जिससे किसान की दशा दिन पर दिन खराब हो रही है।

किसान नेता तजेंद्र सिंह के कहा किसान के सामने अब जीने मरने का समय आ गया। अभी भी किसान अपने हक के लिए नही लड़ा तो उसका अस्तित्व खतरे में पड़ जावेगा। किसान के मुंह मोड़ने का खामियाजा पूरे देश को भुगतना पड़ेगा। किसानों के उग्र स्वभाव को देखते हुए कोतवाल कैलाश भट्ट ने ओर फोर्स बुला दी। किसानों ने कहा कलक्ट्रेट जाने से उनको रोका गया तो वह गिरफ्तारी में लिए तैयार है। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे किसानों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

किसानो की संख्या को लेकर पंतनगर, सिडकुल, ट्रांजिट केम्प से भी पुलिस फोर्स बुला लिया गया था। पुलिस द्वारा किसानों के जुलूस को रोके जाने पर किसानों और पुलिस के बीच जमकर धक्का मुक्की हुई। पुलिस ने किसानों को गिरफ्तार कर तीन गाड़ियों में भर कर पुलिस लाइन पहुंचा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *