बाइक की हेडलाइट के अंदर मिला सांप, वन विभाग की टीम ने सांप को निकाला बाहर

देहरादून: डोईवाला चौक पर उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक युवक की बाइक की हेडलाइट के अंदर सांप मिला। गनीमत रही कि इस सांप ने युवक को डसा नहीं। वहीं,  सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और सांप को बाहर निकाला।

जाहिर सी बात है कि अगर आपकी बाइक के अंदर सांप हो तो आपके होश उड़ जाएंगे। ऐसा ही कुछ हुआ डोर्इवाला चौक पर। दरअसल, यहां एक युवक की बाइक की हेडलाइट के अंदर सांप घुसा हुआ था, जिसका बाइक सवार को बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था। लेकिन जब युवक की नज़र अचानक हेडलाइट के अंदर पड़ी तो वहां का नजारा देख वो सकते में आ गया। आसपास लोगों की भीड़ भी एकत्र हो गर्इ।

लोगों ने बाइक के अंदर सांप होने की सूचना वन विभाग की टीम को दी गर्इ। मौके पर पहुंची टीम ने साप को बाहर निकाला और फिर सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया। जिसके बाद युवक ने राहत की सांस ली।

चलती ट्रेन में घुसे सांप ने यात्री को डसा, मचा हड़कंप

लक्सर में जम्मू तवी-सियालदह एक्सप्रेस में बुधवार को तब अफरातफरी मच गई, जब ट्रेन की जनरल बोगी में अचानक नजर आए सांप ने एक युवक को डस लिया। वह तो गनीमत रही कि जीआरपी पुलिस ने लक्सर में ट्रेन के रुकते ही बोगी से सांप को बाहर निकालकर अन्य यात्रियों को सुरक्षित कर लिया। साथ ही सर्पदंश से पीड़ित युवक को भी जीआरपी ने लक्सर के ही एक अस्पताल में भर्ती करा दिया। थानाध्यक्ष जीआरपी मनोज कुमार ने बताया कि युवक काफी डरा हुआ है, लेकिन इलाज के बाद उसकी स्थिति में सुधार है। उसके परिजनों को भी सूचना दे दी गई है। सियालदह एक्सप्रेस ट्रेन रुड़की स्टेशन से लक्सर के लिए चली थी। तभी ट्रेन में आगे की तरफ लगे जनरल बोगी में कुछ यात्रियों को सांप नजर आया और वे जोर-जोर से चिल्लाने लगे। बाकी यात्रियों ने यह सुना तो उनमें अफरातफरी मच गई थी।

मेंढ़क और सांप के पीछे डंडा लेकर दौड़ती रही पुलिस

आपने अक्सर सुना होगा कि पुलिसकर्मी चोर-बदमाशों के पीछे भागते हैं। लेकिन हरिद्वार में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने सबको हैरान कर दिया है। दरअसल, यहां पुलिस किसी चोर नहीं बल्कि मेंढ़क और सांप के पीछे दौड़ती रही। दरअसल, मामला रविवार रात का है। जब हरिद्वार जिले के पथरी थाने की फेरूपुर पुलिस चौकी में  एक मेंढ़क घुस गया। मेंढ़क के पीछे-पीछे सांप भी पुलिस चौकी में आ गया। अचानक सांप को देख पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए। जिसके बाद चौकी में मेढक, सांप और पुलिस का खेल चलता रहा। करीब एक घंटे तक मेंढ़क के पीछे सांप और सांप के पीछे डंडा लेकर पुलिस दौड़ती रही। बाद में कड़ी मशक्कत के बाद सांप को बाहर निकाला गया। जिससे काफी देर रात वहां अफरातफरी का माहौल रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *