पाकिस्तान से बदला लेने उतरेगी भारतीय महिला टीम

प्रॉविडेंस। भारत का महिला टी20 विश्व कप के ग्रुप बी में रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ पलड़ा भारी रहने की उम्मीद हैं। भारतीय टीम इस मैच को जीतकर पाकिस्तान से पिछवी हार का बदला लेना चाहेगी।

पिछले संस्करण में दिल्ली में इनके बीच हुए मैच में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की थी, जिसके बाद भारत ने इस टीम के खिलाफ लगातार तीन मैच जीते हैं। भारत ने इस बार अपने अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए शुक्रवार को न्यूजीलैंड को 34 रनों से हराया था। हरमनप्रीत कौर ने शानदार प्रदर्शन कर 51 गेंदों में 103 रन बनाए थे। टीम इंडिया जिस तरह लय में चल रही है उसे देखते हुए इस बार उसके जीतने के प्रबल अवसर हैं। हरमनप्रीत को शतक के दौरान युवा जेमिमा रॉड्रिगेज (59) से अच्छा सहयोग मिला था। इनके बीच शतकीय साझेदारी हुई थी, जो निर्णायक साबित हुई।

प्रॉविडेंस की पिच स्पिनरों को मदद करती है जिसके चलते भारत पहले मैच में चार स्पिनरों के साथ मैदान में उतरा था। एक विकेट को छोड़कर भारत की तरफ से सारे विकेट स्पिनरों ने लिए थे। दयालान हेमलता और पूनम यादव ने 3-3 विकेट लिए थे जबकि राधा यादव को 2 विकेट मिले थे। वैसे भारत अगले मैच में एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज मानसी जोशी या पूजा वस्त्रकार को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकता हैं।

दूसरी तरफ पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही और उसे पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 52 रनों से हार झेलनी पड़ी थी। पाक टीम ने पहला मैच भले ही गंवाया लेकिन भारत के खिलाफ उनकी टीम पूरी ताकत लगाना चाहेगी। कप्तान जवेरिया खान, अनुभवी सना मीर और बिस्माह मारूफ को जिम्मेदारी भरा प्रदर्शन करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *