परिवहन निगम को घाटे से उबारने के लिए निगम खरीदेगा 300 नई बसें

देहरादून। परिवहन निगम को घाटे से उबारने के लिए निगम जल्द ही 300 नई बसों की खरीद करेगा। इसके साथ ही 200 अनुबंधित बसों को भी निगम के बेड़े में शामिल किया जाएगा। कर्मचारी संगठनों के साथ हुई वार्ता में प्रबंधक निदेशक बृजेश कुमार संत ने यह जानकारी दी।

परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक ने शनिवार को परिवहन निगम के सभी संगठन प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। बैठक में कर्मचारी संगठनों के साथ निगम को घाटे से उबारने पर चर्चा की गई। इस दौरान उत्तराखंड इंप्लॉइज यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र भगत ने सुझाव देते हुए कहा कि निगम में पीक सी जन और डल सीजन के हिसाब से वाहनों की समय सारिणी का निर्धारण किया जाना चाहिए।
 
इसके साथ ही उन्होंने बस अड्डों के बाहर हो रही डग्गामारी पर रोक लगाने के लिए संयुक्त अभियान चलाने, वर्तमान ढांचे के अनुरूप टू टायर व्यवस्था को लागू करने, बस बेड़ा बढ़ाने, नियमित चालक, परिचालकों की भर्ती करने का सुझाव दिया। उत्तरांचल रोडवेज कर्मचारी संगठन ने भी सुझाव देते हुए निगम की सारी एफडी, बैंक खातों की जानकारी सार्वजनिक करने, मुख्यालय भवन निर्माण, कार्यशाला को शिफ्ट करने, चालक-परिचालकों की संख्या बढ़ाने को नियमितीकरण और नई भर्तियां करने को कहा। जिस पर प्रबंध निदेशक ने कहा कि परिवहन निगम जल्द ही 300 नई बस खरीदेगा और 200 अनुबंधित बसें भी बेड़े में शामिल करेगा।
 
इसके साथ ही उन्होंने ट्रांसपोर्ट नगर में परिवहन निगम की जमीन पर जल्द योजना बनाकर निगम मुख्यालय का निर्माण किए जाने और चालक, परिचालकों की भर्ती का भी आश्वासन दिया। बैठक में महा प्रबंधक प्रशासन निधि यादव, महा प्रबंधक संचालन दीपक जैन, उप महा प्रबंधक मुकेश सिंह, आरपी भारती, प्रदीप सती सहित अन्य कर्मचारी नेता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *