संविदा कर्मी के परिजनों ने की दोषियों के खिलाफ कार्रवाही की मांग

देहरादून । राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तीकरण संस्थान (एनआइईपीवीडी) परिसर में सीवर टैंक में गिरकर मरे संविदा कर्मी के परिजन सोमवार को एसपी सिटी श्वेता चौबे से मिले। परिजनों ने मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। जिस पर एसपी सिटी ने कहा कि यदि वह तहरीर देते हैं तो जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद परिजन संस्थान के निदेशक से भी मिले, जहां परिजनों को हरसंभव मदद का भरोसा दिया गया।

रविवार को राजीव लाल (26) पुत्र जीतलाल मूल निवासी ग्राम धरासू, पोस्ट मकोटी, जिला रुद्रप्रयाग हाल निवासी बॉडीगार्ड बस्ती, जाखन एनआइईपीवीडी परिसर के पीछे स्थित सीवर टैंक की तरफ साफ-सफाई करने गया था। इस दौरान एक सीवर टैंक का ढक्कन ढीला पड़ा था, जिस पर पैर पड़ते ही राजीव लाल ढक्कन समेत टैंक में जा गिरा। जब तक उसे बाहर निकाला जाता, तब तक राजीव की मौत हो चुकी थी। एसपी सिटी से मिलने पहुंचे परिजनों ने राजीव लाल की मौत के जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की मांग की। हालांकि परिजनों की ओर से अभी लिखित में कोई शिकायत नहीं की गई है।

वहीं, एनआइईपीवीडी के निदेशक नचिकेता राउत ने बताया कि परिजन उनसे भी मिलने आए थे। घटना की जांच के लिए समिति गठित की गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल परिवार को चालीस हजार रुपये की आर्थिक मदद दी गई है। इसके साथ ही उसके पद के सापेक्ष जो भी देयक बनते हैं, उसका भी भुगतान कराया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *