एक साल से अपनी ही बेटी को बना रहा था हवस का शिकार, आरोपी पिता गिरफ्तार

देहरादून । पटेलनगर कोतवाली क्षेत्र में पिता अपनी ही बेटी को एक साल से हवस का शिकार बनाता रहा। मामले में पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

किशोरी के साथ हो रहे अपराध की जानकारी किसी माध्यम से जिला प्रोबेशन अधिकारी टिहरी को मिली थी। इस पर उन्होंने देहरादून बाल कल्याण समिति को पूरे वाकये से अवगत कराया। इसके बाद समिति ने पुलिस के साथ किशोरी को रेस्क्यू कर उसे और उसकी छोटी बहन को बालिका निकेतन भेज दिया। मामले में पटेलनगर पुलिस ने पिता के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। बाल कल्याण समिति के सदस्य सुधीर भट्ट ने आरोपित पिता पर मुकदमा दर्ज कराया है। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों जिला प्रोबेशन अधिकारी टिहरी का उनके पास फोन आया। बताया गया कि पटेलनगर कोतवाली क्षेत्र की एक किशोरी का उसका ही पिता यौन उत्पीड़न कर रहा है।

इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए समिति के सदस्य बीते शनिवार को किशोरी के घर पहुंचे। वहां किशोरी से अकेले में बात की गई तो पता चला कि पिता पिछले एक साल से उसके साथ दुष्कर्म कर रहा है। इस पर पटेलनगर पुलिस को सूचना दी गई।पुलिस ने आरोपित पिता को हिरासत में ले लिया। समिति के सदस्य सुधीर भट्ट ने बताया कि किशोरी और उसकी छोटी बहन को रेस्क्यू कर बालिका निकेतन भेज दिया गया है, ताकि दोनों वहां सुरक्षित रह सकें। वहीं, इंस्पेक्टर पटेलनगर सूर्यभूषण नेगी ने बताया कि आरोपित पिता के खिलाफ पोक्सो के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। किशोरी का मेडिकल कराया गया, हालांकि अभी रिपोर्ट नहीं आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *