राजपुर रोड सीट के प्रबल दावेदार बने अजय सोनकर

देहरादून। उत्तराखण्ड में विधानसभा चुनाव सिर पर है। सभी दलों के प्रत्याशियों ने अपनी जीत सुनिश्चित कराने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। चुनावी प्रत्याशियों की प्रतिस्पर्धा के चलते प्रदेश की कई विधानसभा सीटें इन दिनों हाॅट बन चुकी हैं। ऐसी ही एक सीट है देहरादून की 20 राजपुर रोड सीट। यदि इस सीट की ही बात करें तो यहां भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवार के तौर पर दिग्गज खजान दास को मैदान में उतारा है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी ने अपने वर्तमान विधायक राजकुमार पर भरोसा जताकर उन्हें राजपुर रोड सीट से चुनावी अखाड़े में कूदने की इजाजत दी है। इन दोनों प्रत्याशियों की जंग ने 20 राजपुर रोड सीट को हाॅट बना दिया है।

किन्तु इनसे हटकर एक निर्दलीय प्रत्याशी ने इस सीट पर तेजी से अपना जलवा बिखेरना शुरू कर दिया है। ये प्रत्याशी हैं। वार्ड संख्या 14 इंदिरा कालोनी, चुक्खुवाला से नगर निगम पार्षद अजय सोनकर। अजय सोनकर जिन्हे पूरे क्षेत्र में उनके चाहने वाले घोंचू भाई के नाम से पुकारते हैं, अपनी मृदुभाषी छवि व कुशल व्यवहार के लिए क्षेत्र की जनता के बीच लोकप्रिय हैं।

राजुपर रोड सीट से चुनाव मैदान में उतरकर अजय सोनकर ऊर्फ घोंचू भाई ने राजनीतिक दलों के दिग्गजों के समीकरण को बिगाड़ दिया है। कहना न होगा कि अजय सोनकर इस सीट पर भारी पड़ते नजर आ रहे हैं। उनके बढ़ते जनाधार और लोकप्रियता को देखते हुए राजनीतिक पंड़ितों के बीच उनकी निश्चय जीत होने की चर्चायें इन दिनों तेज हो गई हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *