Eng vs WI 3rd test match Live Update: इंग्लैंड का 9वां विकेट गिरा, स्टुअर्ट ब्रॉड आउट हुए

नई दिल्ली, जेएनएन। Eng vs WI 3rd test match Live Update: इंग्लैंड व वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी व निर्णायक मैच मैनचेस्टर में खेला जा रहा है। दोनों टीमों के लिए बेहद महत्वपूर्ण इस मुकाबले में कैरेबियाई कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। मैच के दूसरे दिन खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड ने 9 विकेट के नुकसान पर 358 रन बना लिए हैं। इससे पहले इंग्लैंड की टीम ने मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट खोकर 258 रन बनाए थे।

इंग्लैंड की पहली पारी, बर्न्स, बटलर, ओली पोप व ब्रॉड के अर्धशतक

तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में इंग्लैंड की शुरुआत निराश करने वाली रही और पिछले टेस्ट में शतकीय पारी खेलने वाले सिब्ले शून्य पर आउट हो गए। उन्हें केमार रोच ने LBW आउट किया। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट भी पहली पारी में कुछ खास नहीं कर पाए और सिर्फ 17 रन बनाकर रन आउट हो गए। दूसरे टेस्ट में शतक जमाने वाले बेन स्टोक्स के रोच ने अपना शिकार बनाया और महज 20 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। रोरी बर्न्स ने 57 रन की अच्छी पारी खेली, लेकिन रोस्टन चेज ने उन्हें 57 रन पर कॉर्नवाल के हाथों आउट करवा दिया।

ओली पोप ने 91 रन की शानदार पारी खेली, लेकिन गैब्रियाल ने उन्हें 91 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। वहीं क्रिस वोक्स को एक रन पर केमार रोच ने क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके अलावा जोस बटलर को 67 रन पर गैब्रियाल ने जेसन होल्डर के हाथों कैच आउट करवाया। रोच ने अपना चौथा शिकार जोफ्रा आर्चर को बनाया और उन्हें 3 रन के स्कोर पर जेसन होल्डर के हाथों कैच आउट करवा दिया। स्टुअर्ट ब्रॉड ने तेज पारी खेलते हुए 45 गेंदों पर 62 रन बनाए और उन्हें रोस्टन चेज ने ब्लैकवुड के हाथों कैच आउट करवा दिया।

दोनों टीमों में बदलाव

इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने जोफ्रा आर्चर को अंतिम ग्यारह में शामिल किया है तो वहीं ऑलराउंडर सैम कुर्रन को टीम से बाहर कर दिया गया। जेम्स एंडरसन की टीम में वापसी हुई है उन्हें दूसरे टेस्ट के लिए आराम दिया गया था तो वहीं ब्रॉड टीम में बने रहे। उन्होंने दूसरे टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया था। क्रिस वोक्स की भी टीम में वापसी हुई है। वहीं वेस्टइंडीज की टीम में एक बदलाव हुए और अल्जारी जोसेफ की जगह रहकीम कार्नवाल को शामिल किया गया।

इंग्लैंड व वेस्टइंडीज के टेस्ट आंकड़े

वेस्टइंडीज के पास इंग्लैंड की धरती पर 32 साल के बाद कोई टेस्ट सीरीज जीतने का मौका है। इससे पहले कैरेबियाई टीम ने 1988 में इंग्लैंड में कोई टेस्ट सीरीज जीती थी। इसके अलावा दोनों देशों के बीच अब तक 159 टेस्ट मैच खेले गए हैं जिसमें वेस्टइंडीज ने 58, इंग्लैंड ने 50 जबकि 51 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। इंग्लैंड में दोनों देशों के बीच अब तक कुल 88 टेस्ट मैच खेले गए हैं जिसमें इंग्लैंड ने 35 में जीत दर्ज की है जबकि वेस्टइंडीज ने 31 मैचों में तो वहीं 22 मैच डॉ रहे हैं। मैनचेस्टर में दोनों टीमों के बीच 16 मैच खेले गए हैं जिसमें इंग्लैंड ने 7 जबकि इंडीज ने 5 मैच जीते जबकि 4 डॉ रहे हैं।

इंग्लैंड की टीम

रोरी बर्न्स, डेमिनिक सिब्ले, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, डोमिनिक बेस, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *