CSK खिलाड़ियों की उम्र पर बालाजी ने दिया शानदार जवाब

आईपीएल की तारीखें अब नजदीक आ रही हैं. इसी के साथ टीमों की तैयारी भी जोरों पर चल रही है. अब तक खेले गए 12 आईपीएल में से तीन बार इस ट्रॉफी को जीतने वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स एक बार फिर आईपीएल जीतने की सबसे बड़ी दावेदार हैं. सीएसके एक ऐसी टीम है, जिसमें कई दिग्‍गज खिलाड़ी हैं, लेकिन कई खिलाड़ियों की उम्र भी काफी हो गई है. सीएसके कप्‍तान एमएस धोनी भी पिछले ही दिनों 39 साल के हुए हैं. ऐसे में उम्र को लेकर सवाल भी उठते हैं. अब तो आईपीएल तब होने जा रहा है, जब कई खिलाड़ियों ने पिछले करीब चार महीने से न तो मैदान का मुंह देखा है न ही बल्‍ला उठाया है. ऐसे में अब इस टीम के कोच बालाजी ने उम्र के सवाल पर बड़ी बात कही है.

चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के कोच एल बालाजी ने कहा है कि उनकी टीम में कई खिलाड़ी 30 साल से ऊपर की उम्र के हैं, लेकिन यह उनके लिए नुकसानदेह नहीं, बल्कि फायदेमंद साबित होगा. कोरोना वायरस के कारण लंबे ब्रेक के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीमें 13वें सीजन की तैयारी में जुटी हैं. इस बार का आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात यूएई में किया जाएगा.
टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी अब 39 साल के हो चुके हैं. वे एक बार फिर आईपीएल 2020 में अपनी टीम सीएसके की कप्‍तानी करने के लिए तैयार हैं. यह पूछने पर कि क्या सीनियर खिलाड़ियों को लय में आने में मुश्किल होगी तो बालाजी ने इससे इनकार करते हुए पीटीआई से कहा कि मुझे नहीं लगता कि यह इतना मुश्किल होगा क्योंकि आपने पूरी जिंदगी यह खेल खेला है. इतने साल से इस खेल को समझते हो, जो सर्वश्रेष्ठ वापसी के लिए काम आएगा. उन्होंने कहा कि अनुभव निश्चित रूप से महत्वपूर्ण होगा. यह आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट में साबित हो चुका है. कप्तान के अलावा फ्रेंचाइजी में शेन वाटसन ड्वेन ब्रावो जैसे अनुभवी खिलाड़ी मौजूद हैं. बालाजी ने कहा कि एमएस धोनी ऐसे खिलाड़ी हैं जो एक प्रक्रिया का पालन करते हैं जिसमें वह बदलाव बाहर करने के बजाय मौका ‘एक्सपोजर’ देने में भरोसा करते हैं. उन्होंने कहा कि धोनी हमेशा समर्थन करने वाले कप्तान हैं. उनकी कप्तानी में कोई शार्ट कट नहीं है, लेकिन बदलाव बाहर करने के बजाय मौका देने एक्सपोजर में भरोसा करते हैं. उन्होंने कहा कि अगर सबकुछ ठीक रहा तो हम 16 अगस्त से एक कैंप शुरू करेंगे. यह केवल भारतीय खिलाड़ियों के लिए होगा.
आपको बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स पहली फ्रेंचाइजी होगी जो भारत से यूएई रवाना होने वाली है. हालांकि इसके लिए खिलाड़ियों को सभी टेस्ट करवाने होंगे रिपोर्ट के नेगेटिव आने पर भी उन्हें यूएई के लिए भेजा जाएगा. चेन्नई का कैंप 16 अगस्त से लग सकता है. हालांकि इस कैंप सिर्फ फिनटेस पर ध्यान दिया जाएगा. इसमें देखा जाएगा कि खिलाड़ी कितने फिट है. दूसरी ओर 19 अगस्त से प्रैक्टिस कैंप होगा जिसमें बल्लेबाज, गेंदबाजी फील्डिंग के छोट-छोटे सेशन होने वाले हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *