राहुल ने राजीव गांधी को दी श्रद्धांजलि

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर उन्हें नमन किया है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर अपने पिता राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी। राहुल गांधी ने अपने ट्विटर एकाउंट से ट्वीट कर लिखा कि राजीव गांधी अपने समय से काफी आगे के व्यक्ति थे। लेकिन सबसे बढ़कर, वह एक दयालु और प्यार करने वाले इंसान थे। मैं उनका बेटा होकर बहुत भाग्यशाली हूं। मुझे अपने पिता पर गर्व है। हम उन्हें आज और रोज याद करते हैं।

वहीं, राजीव गांधी की जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर एकाउंट से ट्वीट कर लिखा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी जी की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि। राजीव गांधी का जन्म 20 अगस्त 1944 को हुआ था। राजीव गांधी ने प्रधानमंत्री के तौर पर 1984 से 1989 तक देश का नेतृत्व किया। एक चुनाव प्रचार के दौरान 1991 में उनकी हत्या कर दी गई थी।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि राजीव गांधी देश के सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री थे। वर्ष 1984 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद, उन्हें भारत प्रधानमंत्री बनाया गया था। उस दौरान उनकी उम्र महज 40 साल थी।

पायलट की ट्रेनिंग ले चुके राजीव गांधी राजनीति में आने के इच्छुक नहीं थे, लेकिन परिस्थितियों ने उन्हें देश का सबसे कम उम्र का प्रधानमंत्री बना दिया। वह ऐसे पहले प्रधानमंत्री थे जोकि अपनी कार खुद चलाया करते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *