विस्तारा ने दिल्ली और देहरादून के बीच की सेवाएं शुरू

देहरादून। भारत के सर्वश्रेष्ठ फुल सर्विस कैरियर, विस्तारा ने आज दिल्ली और देहरादून के बीच अपनी सेवाएं शुरू कर उत्तराखंड में प्रवेश किया। यह एयरलाईन सप्ताह में तीन दिन, सोमवार, बुधवार और शनिवार को, उड़ानें संचालित करेगी। विस्तारा पहली एयरलाईन है, जो दिल्ली और देहरादून के बीच सफर के लिए बिजनेस एवं इकॉनॉमी क्लास के अलावा प्रीमियम इकॉनॉमी क्लास भी प्रदान कर रही है। पहली उड़ान दिल्ली से 13ः50 बजे रवाना होगी और देहरादून के जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पर दोपहर 14ः55 बजे पहुंचेगी। विस्तारा के चीफ कमर्शियल ऑफिसर, श्री विनोद कन्नन ने कहा, ‘‘हमें देहरादून में सेवाएं शुरू करने की खुशी है। यह कदम अंतर्राष्ट्रीय विस्तार करते हुए घरेलू नेटवर्क मजबूत करने की हमारी प्रतिबद्धता प्रदर्शित करता है। देहरादून हमारे नेटवर्क में एक महत्वपूर्ण स्थान होगा। यहां पर आवागमन करने वाले मुसाफिरों में कॉर्पोरेट एवं लेजर यात्री, छोटे एवं मध्यम उद्यम व्यवसायी, विद्यार्थी, सिविल सोसायटी के सदस्य आदि हैं। हमें विश्वास है कि वो भारत की सर्वश्रेष्ठ एयरलाईन में सफर करना पसंद करेंगे, जो उन्हें स्वास्थ्य व सुरक्षा के सर्वश्रेष्ठ मापदंड प्रदान करती है।’’

सभी विस्तारा हवाई जहाजों पर केबिन क्रू पर्सनल प्रोटेक्टिव ईक्विपमेंट (पीपीई) पहने होगी एवं मुसाफिरों के साथ अनावश्यक संपर्क नहीं करेगी। हवाई जहाज के इंटीरियर हर उड़ान के बाद अनुमोदित क्लीनिंग एजेंट्स द्वारा पूरी तरह से साफ किए जाते हैं। इस प्रक्रिया में सीट, टचस्क्रीन, ओवरहेड बिन, सीटबेल्ट, ट्रे टेबल, गैली आदि सभी सतहों का पूर्ण सैनिटाईजेशन शामिल है। विस्तारा के हवाईजहाजों में अत्याधिक प्रभावशाली एयरफ्लो एवं फिल्ट्रेशन सिस्टम है, जो केबिन की हवा को बाहरी हवा द्वारा निरंतर ताजा बनाए रखता है। शक्तिशाली हेपा फिल्टर 99.9 प्रतिशत कणों, जैसे वायरस (कोरोनावायरस सहित), बैक्टीरिया एवं फंगाई को छान देते हैं और हर दो से तीन मिनट में केबिन के अंदर की हवा को शुद्ध करते रहते हैं।

विस्तारा स्काईट्रैक्स एवं ट्रिपएडवाईजर पर भारत का सर्वोच्च रेटिंग वाला एयरलाईन है। यह अनेक ‘सर्वश्रेष्ठ एयरलाईन’ पुरस्कार जीत चुका है। अपने काम शुरू करने के पाँच सालों में ही विस्तारा ने भारत के एवियेशन उद्योग में यात्रियों को उड़ान का सर्वश्रेष्ठ अनुभव प्रदान कर कार्यसंचालन एवं सेवा आपूर्ति की अपेक्षाओं को बढ़ा दिया है। विस्तारा के बारे में (टाटा एसआईए एयरलाईंस लिमिटेड)। ब्रांड नेम विस्तारा से प्रसिद्ध, टाटा एसआईए एयरलाईन्स लिमिटेड, टाटा संस लिमिटेड एवं सिंगापुर एयरलाईन्स लिमिटेड (एसआईए) के बीच 51ः49 संयुक्त उपक्रम है। टाटा एवं एसआईए की लीजेंडरी हॉस्पिटलिटी एवं उत्कृष्ट सेवा का समावेश कर विस्तारा ने भारत में उड़ान का सर्वश्रेष्ठ फुल सर्विस अनुभव प्रदान किया। भारत में विस्तारा ने अपने कमर्शियल ऑपरेशन 9 जनवरी, 2015 को एविएशन उद्योग में नए मापदंड स्थापित करने के लक्ष्य के साथ शुरु किए थे और आज यह देश-विदेश के अनेक गंतव्यों को कनेक्ट करता है। इस एयरलाईन के पास 43 हवाई जहाजों की फ्लीट है, जिसमें 33 एयरबस ए320, दो एयरबस ए321नियो, 6 बोईंग बी737-800एनजी और दो बोईंग बी787-9 ड्रीमलाईनर हवाई जहाज हैं। यह अपने ऑपरेशंस शुरू करने से लेकर आज तक लगभग 20 मिलियन से ज्यादा ग्राहकों को उनके गंतव्यों तक पहुंचा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *