गिरिराज सिंह का राहुल गांधी पर तंज, कहा-देश में बेज्जती कम होने पर विदेश से बेज्जती करवा लेते हैं

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसा है. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की किताब का संदर्भ देते हुए गिरिराज ने कहा कि राहुल गांधी की जैसे ही देश में बेज्जती कम होने लगती है, विदेश से बेज्जती करवा लेते हैं. दरअसल ओबामा की नई किताब आई है. ओबामा ने अपनी आत्मकथा ‘ए प्रॉमिस्ड लैंड’ में राहुल गांधी पर टिप्पणी करते हुये उन्हें कम योग्यता और जुनून की कमी वाला नेता बताया है. बराक ओबामा ने किताब में राहुल गांधी की तुलना छात्र से की है. ओबामा ने लिखा कि राहुल गांधी एक ऐसे छात्र जैसे हैं जिसने कोर्सवर्क तो किया है और शिक्षक को प्रभावित करने के लिए उत्सुक भी रहता है लेकिन इस विषय में महारत हासिल करने के लिए या तो योग्यता नहीं है या फिर जुनून की कमी है. इसके साथ ही ओबामा ने राहुल गांधी को नर्वस भी बताया है. गौरतलब है कि बराक ओबामा 2017 में भारत दौरे पर आए थे, उस समय राहुल गांधी से उनकी मुलाकात हुई थी.

मनमोहन सिंह में अगाध निष्ठा

बराक ओबामा ने अपनी किताब में राहुल गांधी के अलावा भारत पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का भी जिक्र करते हुये उनकी तारीफ की है. मनमोहन सिंह के बारे में ओबामा ने लिखा कि उनमें एक तरह की अगाध निष्ठा है.

जो बाइडेन हैं सभ्य व्यक्ति

ओबामा ने अपनी किताब में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव जीते जो बाइडेन का जिक्र करते हुये उन्हें सभ्य व्यक्ति बताया है. वहीं, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की तुलना स्ट्रीट-स्मार्ट बॉसेज से की है. उन्होंने लिखा कि पुतिन एक समय में शिकागो को चलाने वाले स्ट्रीट-स्मार्ट बॉसेज की याद दिलाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *