रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि को लेकर कांग्रेस ने केन्द्र को घेरा, कहा- कीमतों में बढ़ोतरी वापस ले सरकार

नई दिल्लीः कांग्रेस ने रसोई गैस की कीमत में वृद्धि को लेकर बुधवार को सरकार पर निशाना साधा और यह कहते हुए बढ़ी हुई कीमतों को तत्काल वापस लेने की मांग की कि कोरोना महामारी और आर्थिक संकट के समय देश के आम लोगों को राहत मिले. पार्टी ने कहा कि जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोलियम उत्पादों के दाम में बहुत ज्यादा गिरावट आई हैं तो फिर सरकार को मुनाफा कमाने के बजाय देश की जनता को इसका फायदा पहुंचाना चाहिए.

कांग्रेस प्रवक्ता सुरजेवाला ने पूछा, किसके अच्छे दिन मोदी जी?:
कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया कि किसके अच्छे दिन मोदी जी? बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस के दाम 15 दिन में 100 रुपए बढ़े. सब्सिडी वाला सिलेंडर 16 मई, 2014 को 412 रुपए का था और आज 595.86 रुपए का है. इसमें बढ़ोतरी करीब 184 रुपए की हुई. इसी तरह बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर एक अगस्त 2019 को 574.50 रुपए थो जो 694 रुपए का है. इसमें बढ़ोतरी 120 रुपए की हुई. उन्होंने कहा कि मुनाफ़ाख़ोर भाजपा सरकार, जनता के बजट पर वार.

भाजपा महिला नेताओं को घेरा, कहा- वो कहा गई जो कांग्रेस सरकार के समय गैस सिलेंडर लेकर बैठती थींः
पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने संवाददाताओं से कहा कि सिलेंडर की कीमत बढ़ाने का आम घरों और गृहणियों के बजट पर असर होता है. इस सरकार की ओर से बार-बार बढ़ोतरी किए जाने से आज गृहणियां से चूल्हा फूंकने को मजबूर हैं. उन्होंने सवाल किया कि भाजपा की वो महिला नेता कहां गईं जो कांग्रेस की सरकार के समय रसोई गैस के दाम बढ़ने पर सिलेंडर लेकर बैठती थीं? सुप्रिया ने कहा कि क्या मुनाफा सिर्फ सरकार का होगा और कष्ट आम लोग झेलेंगे? ऐसा क्यों? अगर अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल और गैस की कीमत गिर गई है तो इसका फायदा तो आम लोगों को मिलना चाहिए. उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि आम लोगों को इस महामारी और आर्थिक संकट के समय राहत दीजिए. बढ़े दाम को वापस लीजिए.
सोर्स भाषा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *