CBSE 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की मार्किंग स्‍कीम से असंतुष्‍ट छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

मिल्खा सिंह का पंजाब सरकार राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार करेगी: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, “पूर्व भारतीय धावक मिल्खा सिंह का पंजाब सरकार राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार करेगी। साथ ही पंजाब में सम्मान के तौर पर एक दिन का राजकीय शोक मनाया जाएगा।”

CBSE 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की मार्किंग स्‍कीम से असंतुष्‍ट छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

सुप्रीम कोर्ट ने 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं के लिए सीबीएसई के जिस फार्मूले को हरी झंडी दी थी उसे कुछ छात्रों ने चुनौती दी है। सुप्रीम कोर्ट में 1152 छात्रों ने याचिका दायर कर इस स्कीम पर सवाल उठाते हुए कुछ सुझाव भी दिए हैं।

करीब साढ़े ग्यारह सौ से ज्यादा छात्रों ने वकील मनु जेटली के जरिए दाखिल अपनी याचिका में कंपार्टमेंट, पिछले कई सालों से पास होने की उम्मीद में इम्तिहान देने वाले, पत्राचार से 12वीं करने वाले, ड्रॉप आउट, प्राइवेट छात्रों के लिए भी नीति बनाने की मांग की है। इन वर्गों के तहत परीक्षा देने वाले छात्रों, अभिभावकों, शिक्षकों की स्वास्थ्य सुरक्षा सहित सभी जरूरी इंतजाम करने के मुद्दे भी याचिका में उठाए गए हैं।

मैं खेल मंत्रालय की तरफ से एक शोक संदेश लेकर चंडीगढ़ जा रहा हूं: केंद्रीय खेल मंत्री

केंद्रीय खेल मंत्री ने कहा, “मैं खेल मंत्रालय की तरफ से एक शोक संदेश लेकर चंडीगढ़ जा रहा हूं। मिल्खा सिंह जी एक खिलाड़ी ही नहीं बल्कि देश के हर युवाओं के लिए मिसाल थे। उनकी पत्नी की मृत्यु भी कुछ दिन पहले हुई थी, वो भी बहुत बड़ी खिलाड़ी थी। उन दोनों की मृत्यु देश के लिए बड़ा नुकसान है।”

ओडिशा: नयागढ़ के खंडपड़ा में कोविड केयर सेंटर में 100 साल की एक वृद्ध महिला ने कोरोना को हराया

ओडिशा के नयागढ़ जिले के खंडपड़ा में कोविड केयर सेंटर में 100 साल की एक वृद्ध महिला ने कोरोना को हराया। जिला कलेक्टर ने बताया,”यहां कोरोना से संक्रमित एक वृद्ध महिला (सुमति नायक) भर्ती हुई थी। डॉक्टरों ने उनकी देखभाल की। सुमति कोरोना से जीत गई हैं यह हमारे के लिए खुशी की बात है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *