कांवड़ियों को रोकने के लिए यूपी में बनेगी उत्तराखंड पुलिस की चौकी 

उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा पर रोक लगने के बाद यूपी और उत्तराखंड पुलिस ने नियमों का पालन कराने के लिए कमर कस ली है। दोनों प्रदेशों के पुलिस अधिकारियों ने बैठक कर रणनीति तैयार की। साथ ही निर्णय लिया कि यूपी के चमारीखेड़ा में कांवड़ियों को रोकने के लिए उत्तराखंड की भी अस्थायी पुलिस चौकी बनाई जाएगी। 

डीजीपी अशोक कुमार ने कांवड़ यात्रा पर लगाई गई रोक का उल्लंघन करने वालों पर केस दर्ज करने के आदेश जारी किए हैं। साथ ही यूपी की सीमा से सटी प्रदेश की सीमाओं पर सख्ती बरतने के आदेश पुलिस को दिए हैं। डीजीपी के आदेश के बाद बृहस्पतिवार को हरिद्वार और सहारनपुर जिले के पुलिस अधिकारियों की बैठक भगवानपुर के क्वांटम कॉलेज में हुई।

इस दौरान सीओ बुग्गावाला राकेश रावत ने सहारनपुर के पुलिस अधिकारियों से सहयोग मांगा। उन्होंने कहा कि यूपी की सीमा से होकर कांवड़िए हरिद्वार आते हैं। कांवड़ यात्रा पर रोक लगने के बाद यूपी पुलिस का सहयोग जरूरी है। इस पर सीओ फतेहगढ़ अजेंद्र सिंह ने आश्वासन दिया कि पूरा सहयोग किया जाएगा। साथ ही यूपी के चमारीखेड़ा में यूपी पुलिस चौकी के पास ही उत्तराखंड की अस्थायी पुलिस चौकी बनाने पर सहमति बनी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *