मंदिरों व हिंदुओं पर हमले में 10 गिरफ्तारियां, धार्मिक यात्रा से भड़का तनाव

बांग्लादेश के खुलना जिले के रूपसा के शियाली गांव में कई मंदिरों और हिंदू समुदाय के लोगों की दुकानों को तोड़ने की हिंसक वारदात में पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। हिंदू समुदाय ने बताया कि इस घटना में हमलावरों ने चार मंदिरों में तोड़फोड़ करते हुए मूर्तियों को नुकसान पहुंचाया है। शनिवार को इस घटना में छह दुकानें और कुछ घरों में जमकर उत्पात मचाते हुए तोड़फोड़ भी की गई।

हालांकि पुलिस अधिकारी ने यह नहीं बताया कि कितने मंदिरों में तोड़फोड़ हुई है, लेकिन बताया कि इस घटना के बाद इलाके में तनाव के हालात हैं और अतिरिक्ति पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए दस कट्टरपंथियों को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन यह नहीं बताया गया है कि ये गिरफ्तारियां किस धारा में हुईं और गिरफ्तार लोगों के बारे में कुछ भी खुलासा नहीं किया गया।

स्थानीय लोगों ने बताया कि शुक्रवार रात करीब नौ बजे अल्पसंख्यक हिंदू महिला श्रद्धालुओं के एक समूह ने एक धार्मिक यात्रा निकाली थी। यह यात्रा पुरबा पारा मंदिर से शियाली श्मशान घाट तक थी। उन्होंने रास्ते में एक मस्जिद पार की थी, इस दौरान मस्जिद के इमाम ने चिल्लाते हुए यात्रा का विरोध किया। इससे हिंदू भक्तों और इस्लामी मौलवी के बीच तीखी बहस हुई और अगले ही दिन मंदिरों को निशाना बनाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *