सीएम ने युवा लेखक को पुस्तक के प्रकाशन पर बधाई दी

देहरादून। रूद्रप्रयाग जिला के रहने वाले युवा लेखक सतपाल अपनी लेखनी के माध्यम से पहाड़ की हर पीड़ा को उकेरने का प्रयास करते आ रहे हैं। निम्न वर्गीय परिवार में जन्मे युवा लेखक सतपाल अपने बूते ही परिवार का भी पालन पोषण कर रहे हैं। हाल ही में उनकी लिखित पुस्तक सफलता की उम्मीद के लिए जहां रूद्रप्रयाग जिला अधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। वहीं मुख्यमंत्राी त्रिवेंद्र सिंह रावत की ओर से भी युवा लेखक सतपाल को पुस्तक के प्रकाशन पर बधाई दी है।

सतपाल को सफलता की उम्मीद पुस्तक के प्रकाशन पर बधाई देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पुस्तक में मेहनत, सफलता, पर्यावरण, नशा मुक्ति, बेटी बचाओ, बेटी शिक्षा, शिक्षक, पलायन, सैनिक एवं संघर्ष आदि विषयों का समायोजन करते हुए समाज को जागृत अच्छाईयों को ग्रहण करने के लिए प्रेरित किया गया है। पुस्तक के लेखक सतपाल द्वारा साहित्य के क्षेत्रा में विशेष योगदान देते हुए भविष्य में आने वाली पीढ़ी के लिए सीख का मार्ग प्रशस्त किया है। ग्राम कर्णसिली, पोस्ट उच्छाढुंगी, तहसील

उखीमठ जिला रूद्रप्रयाग निवासी युवा लेखक सतपाल ने बताया कि वे अगस्तमुनि पीजी कालेज में बीए तृतीय वर्ष के छात्रा हैं। उन्होंने बताया कि इससे पहले उन्होंने तीन किताबें लिखी हैं। 12वीं कक्षा में पढ़ते हुए उन्होंने गढ़वाली पुस्तक मेरू प्रयास प्रोत्साहन आपौ लिखी थी। बीएस प्रथम वर्ष में पढ़ाई करते समय उन्होंने उम्मीद की किरण नामक पुस्तक की रचना की थी। वहीं बीए द्वितीय वर्ष की पढ़ाई करते हुए उन्होंने संघर्ष के फूल नामक किताब लिखी थी। पुस्तक ‘सफलता की उम्मीद’ के बारे में उन्होंने बताया कि पुस्तक 110 कविताओं का संकलन है। जिसमें पहाड़ की पीढ़ा जैसे पलायन, संघर्ष, पर्यावरण समेत अन्य समस्याओं को उकेरा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *