मंत्रणा कर चार गारंटी दे गए अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ऑटो-टेंपो चालकों को अलग से चार गारंटी दे गए। उन्होंने कहा कि दिल्ली में आप की सरकार बनवाने में ऑटो वालों का 70 फीसदी योगदान रहा है। इसलिए वह चाहते हैं कि देवभूमि में भी सरकार बनाने में वे अपनी अहम भूमिका निभाएं। सरकार बनी तो आपकी सारी समस्याएं हल कर देंगे।

रोड शो से ऑटो-टेंपो चालकों से मंत्रणा कर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ऑटो चालकों के लिए फेस सिस्टम बनाकर रिश्वतखोरी बंद की जाएगी। सारा काम घर बैठे ऑनलाइन होगा। दुर्घटना होने पर चालक के इलाज का सारा खर्च सरकार उठाएगी। दिल्ली की तर्ज पर फिटनेस फीस सरकार भरेगी और ऑटो के लिए अलग से पार्किंग बनाई जाएंगी।

उन्होंने कहा कि जब से दिल्ली में आम आदमी की सरकार बनी है, ऑटो वालों को अच्छी नजर से देखा जाता है। पहले उन्हें ऑटो माफिया कहा जाता था। जबकि ऑटो वाला दिनभर मेहनत करता है। बस्तियों में रहता है। हमने यह सब बदल दिया। दिल्ली में ऑटो का किराया कमेटी के सामने तय होता है। इसमें ऑटो चालकों की अहम भूमिका रहती है।

इससे जनता भी खुश है और ऑटो वाला भी। केजरीवाल ने कहा कि भारत के इतिहास में वह पहले मुख्यमंत्री हैं, जिसे ऑटो वाला सीधे मैसेज करता है। दिल्ली में फिटनेस छोड़कर सब कुछ ऑनलाइन कर दिया है। कोरोना की पहली लहर में 1.5 लाख ऑटो वालों के खातों में पांच-पांच हजार रुपये सीधे डाले। दूसरी लहर में भी 1.80 लाख ऑटो वालों की इसी तरह सहायता की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *