श्रीनगर में बीएसएफ कैम्प पर फिदायीन हमला

श्रीनगर/नईदिल्ली। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने श्रीनगर एयरपोर्ट के पास बीएसएफ की 182वीं बटालियन के कैंप पर हमला कर दिया है। माना जा रहा है कि ये एक फिदायीन हमला है। हमले में चार से पांच आतंकवादी शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक हमला करीब सुबह 4.30 बजे हुआ।

बीएसएफ की ओर से जारी बयान में बताया गया कि आतंकी बीएसएफ कैंप में घुसने में कामयाब हुए हैं। फिलहाल आतंकी कैंप के अंदर एक बिल्डिंग में और मुठभेड़ जारी है। अपुष्ट खबर ये भी है कि जिस वक्त आतंकी कैंप में घुसने की कोशिश कर रहे थे बीएसएफ ने एक आतंकी को मार गिराया। इसी दौरान बीएसएफ के अधिकारी और एक जवान के घायल होने की भी खबर है।

आपको बता दें कि 17 साल पहले साल 2000 में भी एयरपोर्ट के पास हमला करने की कोशिश की गयी थी। उस वक्त विस्फोटक से भरी गाड़ी को एयरपोर्ट के अंदर ले जाने की कोशिश की गयी थी, इसमें धमाका भी हुआ था। इस हमले को जैश ए मोहम्मद ने अंजाम दिया था। मंगलवार के हमले के पीछे भी जैश ए मोहम्मद का हाथ होने की आशंका जतायी जा रही है।

                                                                   LIVE UPDATE

बीएसएफ कैंप हुए हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। स्थानीय न्यूज़ को फोन कर जिम्मेदारी ली।अभी तक जैश की ओर से आतंकियों की संख्या पर कुछ भी नहीं कहा गया। जैश-ए-मोहम्मद मसूद अजहर का आतंकी संगठन है।

बीएसएफ बिल्डिंग के पास श्रीनगर का एनआईए का हेड ऑफिस है। हाल के दिनों में ट्रेरर फंडिग के मामले में यहीं पर एनआईए ने पूछताछ की थी।

बीएसएफ कंट्रोल रूम के मुताबिक मुठभेड़ में बीएसएफ के एक और जवान के घायल हुआ है साथ ही एक आतंकी भी मारा गया है।

जिस बीएसएफ कैंप पर हमला हुआ वो एयरपोर्ट के बेहद नजदीक है और इसे गो गो लैंड के नाम से जाना जाता है।  कैंप के पास रिहायशी इलाका भी है. बीएसएफ कैंप के आस पास सीआरपीएफ और आईटीबीपी के कैंप भी हैं।

बीएसएफ मुख्यालय की ओर से कहा गया कि दो हमले में दो जवान घायल हुए है। आतंकी बीएसएफ कैंप के अंदर एक बिल्डिंग में घुसे हैं। बीएसएफ के जवानों ने आतंकियों को घेर लिया है. बीएसएफ जल्द से जल्द आतंकियों को मार गिराने की कोशिश में हैं।

आपको बता दें कि श्रीनगर से रोजाना 36 फ्लाइट आती जाती हैं, फिलहाल सुबह की सभी फ्लाइट रद्द कर दी गयीं हैं। एयरपोर्ट अथॉरिटी का कहना है कि एक घंटे बाद के हालात को देखते हुए तय किया जाएगा कि फ्लाइट शुरू करनी हैं या नहीं।

श्रीनगर एयरपोर्ट को एतिहातन बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही श्रीगर से सुबह की सभी फ्लाइट कैंसिल कर दी गयी हैं। एयरपोर्ट कर्मचारियों और यात्रियों को बताया गया कि अभी गोलीबार हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *