धर्म-जाति की लड़ाई छोड़ देश हित में सभी को साथ खड़े होने का समय आ गया, भाजपा कर रही मनमानी: आज़ाद अली

देहरादून। देश के हालातों और देश की अर्थ व्यवस्था पर अपनी चिंता व्यक्त करते हुए उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश सचिव आज़ाद अली ने कहा कि देश के बिगड़ते हालातों को सुधारने के लिये सभी धर्मों के लोगों को एकजुट हो जाना चाहिए।

राजधानी दून में पत्रकारों से वार्ता करते हुए उत्तराखंड के प्रदेश सचिव आजाद अली ने कहा कि देश इन दिनों बहुत बुरे दौर से गुज़र रहा है। देश की अर्थव्यवस्था बुरी तरह से गड़बड़ा चुकी है और निरन्तर नीचे की ओर लुढ़क रही है, जीडीपी दर लगातार ढल रही है एवं देश के हालात बेहद चिंताजनक बन चुके हैं। वहीं दूसरी ओर हम मज़हबों की लड़ाईयों में उलझे हुए हैं।

उन्होंने देश के सभी धर्मों के लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि अपने आपसी भेदभाव और बैर भुलाकर सभी धर्मों के लोगों को एकजुट हो जाना चाहिए और देश में हो रहे इस अत्याचार का एकजुट होकर विरोध करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा की सरकार देश में तानाशाही और फूट की राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि ऐसा करके वो नासिर्फ देश के साथ खिलवाड़ कर रही है बल्कि देश को विकास के नाम पर गुमराह भी कर रही है।

आज़ाद अली ने सवाल उठाते हुए कहा कि खुद को देश का चौकीदार कहने वाले पीएम मोदी लाखों रुपयों का सूट पहनते हैं और देश के असली पहरेदारों यानी हमारे वीर सैनिकों के शवों को ताबूतों की जगह गत्तों के डिब्बों में रखने का घिनौना कार्य भाजपा की ये सरकार कर रही है।
उन्होंने कहा कि भाजपा के इस कार्य से पता लगता है कि बीजेपी एवं स्वयं नरेंद्र मोदी देश को कितना प्रेम और सरहदों की रक्षा कर रहे हमारे सैनिकों का कितना सम्मान करते हैं।

उन्होंने कहा कि यदि समय रहते देशवासी जागृत नहीं हुए तो देश का माहौल और खराब व तनावपूर्ण हो जायेेगा। भाजपा देश को नोटबंदी, जीएसटी और महंगाई जैसे कई झटके दे चुकी है जिससे आजतक देश जूझ रहा है। सरकार यदि देशहित के कार्य करती तो उसका स्वागत किया जाता किन्तु बीजेपी के जल्दबाजी में लिए गए अटपटे निर्णय देश को अंधेरे कुँए में धकेल रहे हैं, जिससे पार पाना बेहद मुश्किल होगा। उन्होंने देश के हर वर्ग के व्यक्ति से इस व्यवस्था और व्यवहार के खिलाफ आवाज़ उठाने का आह्वान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *