पुलिस चौकी के अंदर डंडे और बेल्ट से इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्र को बुरी तरह पीटा, दो दरोगा निलंबित

इलाहाबाद विश्वविद्यालय (इविवि) तृतीय वर्ष के छात्र सर्वेश यादव को एक अपराधी के साथ देखकर कर्नलगंज पुलिस ने शनिवार को उठा लिया। इविवि चौकी के अंदर छात्र को डंडे और बेल्ट से जमकर पीटा। इससे उसके शरीर पर निशान बन गए। जब इस घटना की जानकारी इविवि के छात्रों को हुई तो उन्होंने कर्नलगंज थाने का घेराव कर हंगामा किया। इसके बाद पीड़ित छात्र को लेकर एसएसपी आवास पहुंच गए।

एसएसपी ने आरोपी दोनों दरोगाओं को निलंबित कर दिया। प्रतापगढ़ निवासी सर्वेश यादव किराए पर रहता है। उसने मीडिया को बताया कि शनिवार दोपहर में वह इविवि की लाइब्रेरी में पढ़ाई करने गया था। साढ़े तीन बजे लाइब्रेरी से निकलकर जा रहा था। इस दौरान इविवि के चौकी प्रभारी हर्षवीर सिंह, दरोगा शोहराब सिपाहियों के साथ पहुंचे। उस वक्त वहां मौजूद श्रवण नाम का युवक पुलिस को देखकर भाग निकला।

पुलिस ने शक के आधार पर सर्वेश को पकड़ लिया और पूछताछ के लिए उसे पुलिस चौकी ले गए। आरोप है कि वहां पर दरवाजा बंद करके उसको बहुत पीटा गया। करीब आधे घंटे तक मारा जिससे उसकी पीठ और हिप पर काले और लाल निशान पड़ गए। अंगूठे में चोट आई। शाम को इविवि के छात्रों को जानकारी हुई तो उन्होंने सर्वेश को अस्पताल पहुंचाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *