उमर के दो सहयोगी गिरफ्तार : अलवर

अलवर। राजस्थान के अलवर में कथित रूप से गोरक्षकों की हिंसा के शिकार युवक उमर के दो साथियों ताहिर और जावेद को पुलिस ने सोमवार को गो तस्करी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। राजस्थान पुलिस ने यह भी दावा किया है कि उमर अपने साथ हथियार लेकर चलता था।

बता दें, पिछले दिनों अलवर में मवेशी ले जा रहे दो लोगों को गोतस्करी के शक में एक गैंग ने फायरिंग कर दिया था। इनमें से एक उमर मोहम्मद की मौत हो गई थी। उसका साथी ताहिर गंभीर रूप से घायल हो गया था। उमर की मौत के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस इस मामले को जहां गोतस्करी का मामला बता रही है, वहीं दूसरी ओर मृतक के परिवार वाले इस आरोप को खारिज कर हैं।

ताहिर और जावेद को पुलिस ने मियो समुदाय के जरिये पूछताछ के लिए समन किया था। करीब पांच घंटे तक चली पूछताछ के बाद इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। उधर, जयपुर से मिल रही सूचना के मुताबिक ताहिर और जावेद पर राजस्थान गोजातीय कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच कर रही पुलिस ने अब तक दावा किया है कि ताहिर और उमर गाय के व्यापार में पार्टनर थे।

गोविंद गढ़ पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘गाड़ी के ड्राइवर जावेद को गाय को एक जगह से दूसरी जगह तक ले जाने के लिए 15 हजार रुपये दिए गए थे। इसके आलावा गाड़ी के मालिकों को 10 10 हजार रुपये दिया जाना था। पुलिस ने दावा किया कि उमर के पास हथियार भी था।’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *