उत्तराखंड पुलिस ने जीती क्रिकेट चैम्पियनशिप

विकासनगर। विकासनगर क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से डाकपत्थर बैराज मैदान में गुरुवार को टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला संपन्न हुआ। जिसमें उत्तराखंड पुलिस ने पावर ग्रुप को 62 रन से हराकर चैंपियनशिप अपने नाम की।

जबकि, पावर स्‍पोटर्स के किरन सिंह को मैन ऑफ द सिरीज चुना गया। जबकि, योगेंद्र चौहान सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, आशीष कुमार सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज व आशीष जोशी सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर चुने गए। फाइनल मैच में उत्तराखंड पुलिस के नरेंद्र सजवाण को मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया।

इससे पूर्व टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी उत्तराखंड पुलिस की टीम ने पांच विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए। नीरज सैनी ने 35 गेंदों पर 45 रन की पारी में एक चौके व चार छक्के जड़े। इसके साथ ही रवि बिष्ट ने तीन चौके व दो छक्के की मदद से 28 गेंद में 38 रन बनाए। जबकि, अनूप चंदोला 10 गेंदों में 34 रन व जितेंद्र कुमार 29 गेंदों में 35 रन पर नॉट आउट रहे।

पावर ग्रुप के गौरव ने दो व जगदीश, किरन, अक्षय ने एक-एक विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पावर ग्रुप की टीम नौ विकेट के नुकसान पर 119 रन ही बना पाई। जिसमें दीपक मधवाल ने चार चौके व चार छक्के की बदौलत 29 गेंदों पर 43 व किरन सिंह ने पांच चौके, दो छक्के की बदौलत 35 गेंदों में 37 रन का योगदान दिया।

उत्तराखंड पुलिस की गेंदबाजी के सामने बाकी के बल्लेबाज ज्यादा देर नहीं टिक पाए। उत्तराखंड पुलिस के रवि बिष्ट व अर्जुन चौहान ने दो-दो और आशीष, अनूप, नरेंद्र ने एक-एक विकेट झटके। दोनों ही टीमों को उत्तराखंड जलविद्युत निगम के निदेशक (मानव संसाधन) डॉ. अविनाश चंद्र जोशी ने ट्रॉफी प्रदान की।

पूरे टूर्नामेंट में राहुल सिंह, रोहित सिंह बतौर अंपायर व रोहन आर्य बतौर स्कोरर मौजूद रहे। जबकि, रघुवीर सिंह, अक्षित नौटियाल, अमन गुप्ता, गौरव चौधरी पिच क्यूरेटर रहे। फाइनल के पुरस्कार वितरण समारोह में उत्तरांचल क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव चंद्रकांत आर्य, आयोजक एसोसिएशन के सचिव तरुण कुमार, संजय गुप्ता, सुबोध गोयल आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *