बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार को लेकर संतों में रोष

हरिद्वार। पड़ोसी देश बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद भी हिंसक घटनाएं जारी हैं। खासकर हिंदुओं समेत अन्य अल्पसंख्यकों पर अत्याचार की खबरें लगातार सामने आ रही है। जिस पर हरिद्वार के संत समाज ने चिंता जताई है। साथ ही विरोध प्रदर्शन कर अपना विरोध जता रहे हैं। आज भी हरिद्वार में साधु संतों ने श्संत आक्रोश रैलीश् निकाली। यह आक्रोश रैली हरिद्वार के कुचली आश्रम से शुरू होकर हरकी पैड़ी ब्रह्मकुंड पर संपन्न हुई। जहां संतों हिंसा में मारे गए लोगों की आत्मा की शांति लिए 2 मिनट का मौन भी रखा।
संत आक्रोश रैली में शामिल संतों का कहना था कि जिस तरह से बांग्लादेश में हिंदुओं पर लगातार हमले किए जा रहे हैं, उसे रोका जाना चाहिए। इसे लेकर भारत सरकार और संयुक्त राष्ट्र संगठन को इसमें हस्तक्षेप करने की मांग की। ताकि, हिंदुओं समेत अल्पसंख्यकों की रक्षा की जा सके। साधु संतों का कहना था कि बांग्लादेश में हिंदुओं की जो हालात है, उसे लेकर मन में काफी आक्रोश है, जिसके चलते संतों ने एक आक्रोश रैली निकली है।
संतों का कहना है कि आखिर हिंदू कब तक सहन करेगा। बांग्लादेश में यह सब रुकना चाहिए। कुछ संतों का कहना है कि बांग्लादेश के 2 करोड़ हिंदुओं की रक्षा के लिए एक अलग से देश बनाया जाना चाहिए। जिन लोगों ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले किए हैं, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए। वहीं, संतों की रैली का हिंदू संगठन से जुड़े लोगों ने भी अपना समर्थन दिया। उन्होंने एक सुर में हिंदुओं की सुरक्षा करने की मांग उठाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *