अब शाही अंदाज में होगी अनुकृति की शादी

देहरादून। फेमिना मिस इंडिया ग्रैंड इंटरनेशनल अनुकृति गुसाईं की शादी शाही अंदाज में होगी। अनुकृति राजस्थान के उदयपुर पैलेस में अप्रैल में दून इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के एमडी तुषित रावत के साथ सात फेरे लेंगी। कुमाऊंनी-गढ़वाली परंपराओं से परिपूर्ण इस शादी समारोह में दोनों परिवारों से जुड़े 40-50 सदस्य ही शिरकत करेंगे। इसके बाद देहरादून में ग्रैंड रिसेप्शन दिया जाएगा, जिसमें राजनीति, मॉडलिंग और फिल्म जगत से जुड़ी हस्तियां शिरकत करेंगी। बता दें कि तुषित रावत उत्तराखंड के वनमंत्री डॉ. हरक सिंह रावत और पौड़ी की जिला पंचायत अध्यक्ष दीप्ति रावत के पुत्र हैं।

फेमिना मिस इंडिया ग्रैंड इंटरनेशनल अनुकृति गुसाईं के अनुसार वह चाहती हैं कि शादी शाही अंदाज में तो हो, लेकिन उसमें पहाड़ की संस्कृति एवं परंपराओं का भी ध्यान रखा जाए। इसके लिए राजस्थान के उदयपुर पैलेस में शादी समारोह आयोजित करने की योजना है। हालांकि, शादी के सभी प्रमुख कार्यक्रम उत्तराखंड में ही होंगे। अनुकृति कहती हैं कि शादी  में कुमाऊंनी और गढ़वाली परंपराओं का निर्वाह किया जाएगा। इसके अलावा 19 अप्रैल को देहरादून में रिसेप्शन रखा गया है।

पापा-मम्मी ने तय की शादी

अनुकृति बताती हैं कि दोनों परिवार एक-दूसरे को काफी लंबे समय से जानते हैं। दोनों का ही एक-दूसरे के घर आना जाना है। सो, मम्मी-पापा ने ही शादी तय की। जब उन्होंने मुझसे इस बारे में पूछा तो मैंने भी अपनी सहमति जता दी।

कुमाऊंनी पिछौड़ा और टिहरी की नथ पहनेंगी अनुकृति

अनुकृति ने बताया कि शादी और रिसेप्शन के लिए लहंगे मुंबई में अलग-अलग डिजाइनर तैयार कर रहे हैं। लेकिन, शादी में वह कुमाऊंनी पिछौड़ा और टिहरी की नाथ जरूर पहनेंगी। बता दें कि अनुकृति की मां कुमाऊं और पापा गढ़वाल से ताल्लुक रखते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *