स्वास्थ्य विभाग की छापेमारी, तीन डेंटल क्लीनिक सील

देहरादून: झोलाछाप डॉक्टरों की धरपकड़ के लिए स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन की टीम ने चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान तीन डेंटल क्लीनिक सील किए गए हैं।

जिला प्रशासन को लगातार शिकायतें मिल रही थी कि रायवाला व श्यामपुर में कई फर्जी डेंटल क्लीनिक संचालित किए जा रहे हैं। इन कथित चिकित्सकों के पास आवश्यक डिग्री तक नहीं है। एलआइयू की जांच में भी इसकी पुष्टि हुई।

इस पर जिलाधिकारी एसए मुरुगेशन के निर्देश पर तहसीलदार रेखा आर्य व अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. दयाल शरण के नेतृत्व में टीम ने रायवाला व श्यामपुर में विभिन्न क्लीनिक पर छापेमारी की। जिसकी पूर्व ही क्लीनिक संचालकों को भनक लग गई थी।

ऐसे में दो जगह क्लीनिक पर ताला लगा मिला, जबकि एक अन्य जगह चिकित्सक आवश्यक दस्तावेज टीम के सामने प्रस्तुत नहीं कर सका। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. दयाल शरण ने बताया कि झोलाछाप डॉक्टरों की सक्रियता की शिकायत पर कार्रवाई की गई। इसमें तीन क्लिनिक को सील किए गए हैं। इनमें रायवाला में नीलकंठ दंत चिकित्सालय, श्यामपुर में षडंल्या मेडिकोज एवं दंत क्लीनिक व डॉ. बीपी कंडवाल डेंटल क्लीनिक शामिल हैं।

चिकित्सक से उसके संबंधित दस्तावेज तलब किए गए हैं। इस दौरान टीम में वरिष्ठ चिकित्साधिकारी डॉ. केडी शर्मा, सीएमओ ऑफिस के चीफ असिस्टेंट अजय कनौजिया आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *