दहेज में गाड़ी की मांग पूरी न होने पर नेता जी ने बारात लाने से कर दिया मना ।

काशीपुर: शादी से पहले यहां दूल्हा जरा सी बात पर नाराज हो गया। इसके बाद उसने ऐसी डिमांड कर डाली कि सब हैरान रह गए। इसके बाद उसने बारात लाने से मना कर दिया।

शगुन की डलिया में मसूर की पोटली देख नेता जी भड़क गए। उन्होंने दहेज में गाड़ी की मांग करते हुए तय तिथि को बारात लाने से इनकार कर दिया। इस मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर दर्जनों लोग कोतवाली पहुंचे। युवती के पिता ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

मोहल्ला कानूनगोयान निवासी सीमेंट के कारोबारी ने अपनी पुत्री का रिश्ता कविनगर कालोनी निवासी युवा नेता के साथ तय किया था। कारोबारी के अनुसार युवा नेता मुरादाबाद के एक एक्पोर्टर की पुत्री के साथ भी रिश्ता तोड़ चुका है।

सगाई के समय युवती पक्ष ने जेवरात, कपड़े व नकदी समेत करीब छह लाख की रकम का सामान दिया था। 23 फरवरी को बारात आनी थी जिसके लिए रिजॉर्ट व स्विफ्ट कार बुक करा दी गई थी। शादी के कार्ड भी बांटे जा चुके हैं।

तीन दिन पहले युवती पक्ष की ओर से शगुन की डलिया भेजी गई थी। डलिया में रस्म के मुताबिक मसूर की दाल की पोटली व कपड़े, जेवर आदि भी भेजे गए थे। आरोप है कि उक्त डलिया में मसूर की पोटली देख उक्त युवा नेता भड़क उठे।

उन्होंने युवती पक्ष को भरा बुला कहते हुए स्विफ्ट डिजायर कार की बजाय फार्च्यूनर कार की मांग कर दी। मांग पूरी न होने पर नेता जी ने तय तिथि पर बारात लाने से मना कर दिया। युवती पक्ष का आरोप है कि उक्त युवक का पूर्व में जिस एक्सपोर्टर के घर से रिश्ता टूटा था उसने अधिक दहेज देने का लालच दिया है।

अब युवक तय तिथि को मुरादाबाद के एक्सपोर्टर के यहां बारात ले जाने की तैयारी कर रहा है। इस बात की जानकारी होने पर शहर के तमाम गणमान्य लोगों की मौजूदगी में पंचायत हुई, लेकिन नेता जी बारात लाने को राजी नहीं हुए।

सोमवार को दर्जनों की संख्या में लोग कोतवाली पहुंचे। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। युवती के पिता ने पुलिस को युवक समेत उसके माता-पिता के खिलाफ तहरीर सौंपी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दहेज की मांग पूरी न होने पर वर पक्ष द्वारा बारात न लाने के संबंध में तहरीर मिली है। आरोपी पक्ष को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया है। आरोप सत्य पाए जाने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *