चैनल के प्रबंध संपादक पर महिला पत्रकार से दुष्कर्म का आरोप

कुंवारा बताकर बनाए शारीरिक संबंध

नई दिल्ली। एक हिंदी न्यूज चैनल के प्रबंध संपादक के खिलाफ 28 साल की युवती ने नई दिल्ली जिला के तुगलक रोड थाने में दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया है। युवती उक्त चैनल में बतौर उपाध्यक्ष काम करती थी। मुकदमा दर्ज कराने के बाद उसे नौकरी से निकाल दिया गया। एडिशनल पुलिस कमिश्नर बीके सिंह के मुताबिक अभी आरोपित प्रबंध संपादक को गिरफ्तार नहीं किया गया है। उन्हें पुलिस की जांच में शामिल होने को कहा गया है। रविवार को पटियाला हाउस कोर्ट में पीड़ित का मजिस्ट्रेट के सामने धारा-164 के तहत बयान दर्ज कराया गया। बी के सिंह के मुताबिक, युवती ने दी शिकायत में कहा कि वह 2016 से इस पत्रकार को जानती है और उसने चैनल में नौकरी की बात की थी। इसके बाद मौका मिलने पर अप्रैल 2017 में वह चैनल में काम करने लगी।

युवती ने आरोप लगाया है कि आरोपी प्रबंध संपादक ने शादी का झांसा देकर पिछले साल 9 जून को उसके साथ दुष्कर्म किया था। इसके बाद शादी का झांसा देकर कई बार उसने पत्रकार युवती के साथ शारीरिक संबंध बनाए। 

वहीं, युवती  का दावा है कि उसे पिछले 2017 अक्टूबर में ही पता चला कि आरोपी पत्रकार पहले से ही शादीशुदा है। इतना ही नहीं उसके दो दो बच्चे भी हैं। महिला ने 13 फरवरी मंगलवार को आरोपी पत्रकार के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई।

इसके बाद 17 फरवरी शनिवार की रात तुगलक रोड पुलिस थाने में पत्रकार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। बीके सिंह ने बताया कि पीड़िता का बयान मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज कराया गया है। हालांकि इस मामले पुलिस ने अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं की है। वहीं आरोपित का कहना है कि उन्हें बदनाम करने के लिए युवती ने केस दर्ज कराया है। उस नाम की कोई युवती उनके चैनल में उपाध्यक्ष के तौर पर काम नहीं कर रही है। शिकायत में युवती ने कहा है कि वह इंदिरापुरम में रहती है और पहले गाजियाबाद स्थित एक कंपनी में नौकरी करती थी। वहां उसके साथ कुछ युवकों ने छेड़खानी की थी। इस बाबत पिछले साल प्रबंध संपादक से परिचय हुआ था। प्रबंध संपादक के हस्तक्षेप पर पुलिस ने युवकों को गिरफ्तार किया था। उसके बाद आरोपित उससे लगातार बात करने लगे थे। उसे दोगुनी तनख्वाह व उपाध्यक्ष का पद देने का ऑफर दिया गया।

इसके बाद युवती ने चैनल ज्वाइन कर लिया। धीरे-धीरे दोनों में दोस्ती हुई और संबंध बने। आरोपित ने कहा था कि वह कुंवारा है। उसने जब शादी से इन्कार किया तो युवती ने केस दर्ज करा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *