विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर युवक से ठगे एक लाख से अधिक रुपये

देहरादून: विदेश में नौकरी के नाम पर एक युवक से कबूतरबाजों ने एक लाख से अधिक रुपये ठग लिए। कबूतरबाजों ने युवक को शारजहां की एक कं पनी में नौकरी का झांसा दिया था। कोर्ट ने इस मामले में कोतवाली डालनवाला को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक , गिरीश कंसवाल की उसके साथ काम करने वाले सूरज त्रिपाठी ने मार्च 2018 में दो लोगों से बात करवाई थी। जिन्होंने गिरीश को विदेश में नौकरी का झांसा दिया। पीडि़त के मुताबिक सूरज त्रिपाठी ने उससे कहा था कि वह दोनों के खाते में रुपये डाल दे, जिससे कि उसका काम जल्द हो जाएगा।

पीड़ि‍त के मुताबिक, उनकी बातों में आकर उसने मार्च माह से अप्रैल माह तक उनके खातों में 86 हजार रुपये डाले। इसके बाद जब उसने उक्त लोगों से संपर्क कर नौकरी की बात कही तो उन्होंने मई माह ने मुंबई टू शारजहां का टिकट और एक कंपनी का कांटेक्ट लेटर उसे जल्द ही व्हाटसएप पर भेजने का आश्वासन दिया। लेटर और टिकट आने के बाद जब पीडि़त ने इसकी जांच की तो दोनों फर्जी पाए गए।

इसके बाद जब उनसे दोबारा संपर्क किया तो उन्होंने पीड़ि‍त को मुंबई बुला लिया और कहा कि वहां आकर उन्हें दूसरी नौकरी के दस्तावेज दिए जाएंगे। मुंबई पहुंचकर जब पीड़ि‍त ने आरोपितों से संपर्क किया तो पहले तो वह टालते रहे, इसके बाद उन्होंने फोन बंद कर दिया। पीड़ि‍त के मुताबिक, ठगों ने उससे करीब एक लाख सात हजार रुपये ठग लिए।

पीड़ि‍त ने इस संबंध में 14 मई को एसएसपी कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई, लेकिन कोई कार्रवाई न होने पर पर पीड़ि‍त की ओर से अधिवक्ता शिवा वर्मा के माध्यम से एसीजेएम की कोर्ट में वाद दायर किया गया। मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने डालनवाला पुलिस को मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *