कैंसर पीडि़त ने अस्पताल के लिए दान दी पांच करोड़ की भूमि

हुगली। कहते हैं दर्द का हाल वही जाने, जो दर्द से गुजर रहा होता है। ऐसा ही एक मामला हुगली (पश्चिम बंगाल) के आरामबाग इलाके में सामने आया है। यहां के कैंसर पीडि़त एक शख्स ने अस्पताल बनाने के लिए अपनी पांच करोड़ रुपये की जमीन दान में दे दी है। उनका नाम अचिंत्य कुंडू है।

अचिंत्य के इस फैसले को सामाजिक व प्रशासनिक स्तर पर खूब सराहना मिल रही है। उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने इलाके में मेडिकल और नर्स ट्रेनिंग कॉलेज बनाने की योजना बनाई है। हालांकि जमीन की उपलब्धता को लेकर पेश आ रहीं दिक्कतों के कारण अस्पताल का निर्माण कार्य शुरू होने में विलंब हो रहा है। इस बात की जानकारी जब कैंसर पीडि़त अचिंत्य को लगी, तो उन्होंने अपनी पांच बीघा जमीन को अस्पताल बनाने के लिए दान करने का मन बना लिया।

बता दें कि अचिंत्य एक राइस मिल के मालिक हैं। उनके पिता हरिमोहन कुंडू सामाजिक कार्यकर्ता रहे हैं। वहीं अचिंत्य का बेटा आर्यनदीप मेडिकल का छात्र है। स्थानीय निकाय के चैयरमैन स्वपन नंदी का कहना है कि हमें इतनी बड़ी जमीन मिल गई है, यह हमारे लिए गौरव की बात है।
रविवार को स्वपन पार्षदों के साथ उक्त इलाके में पहुंचे और जमीन का जायजा लिया। स्थानीय लोगों के मुताबिक, कुंडू परिवार हमेशा से अपनी दानधर्मिता के लिए जाना जाता रहा है। इससे पहले भी कुंडू परिवार ने कब्रिस्तान, मंदिर और कालीपुर स्वामीजी हाई स्कूल में लाइब्रेरी बनवाने के लिए अपनी जमीन दान की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *