रिश्वतखोरी के आरोप में उत्तराखंड ग्रामीण बैंक के सहायक प्रबंधक गिरफ्तार

देहरादून: सीबीआइ ने रिश्वतखोरी के आरोप में उत्तराखंड ग्रामीण बैंक, गदरपुर के सहायक प्रबंधक को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि किसान को डेयरी लोन की रकम रिलीज कराने के एवज में आरोपित ने दस हजार रुपये रिश्वत मांगी थी। सीबीआइ ने आरोपित के घर और दफ्तर में छापेमारी कर जरूरी दस्तावेज भी कब्जे में ले लिए हैं।

गदरपुर (उधमसिंह नगर) क्षेत्र के गाडा माजरा निवासी रूपचंद ने डेयरी संचालन को उत्तराखंड ग्रामीण बैंक से 2.40 लाख रुपये का लोन लिया था। लोन पास होने के बाद यह रकम रूपचंद के खाते में ट्रांसफर होनी थी। मगर 15 दिनों से बैंक के सहायक प्रबंधक विपिन चंद आर्य टालमटोल कर रहे थे।

इस मामले में रूपचंद ने कारण जानना चाहा तो पता चला कि इसके एवज में वह 20 हजार रुपये की रिश्वत चाहते हैं। बाद में सौदा 10 हजार रुपये में तय हुआ। इससे पहले रूपचंद ने सीबीआइ की दून शाखा को भी सूचना दे दी थी।

इसी सूचना पर दून से सीबीआइ की टीम भी गदरपुर पहुंची। इससे पहले कि आरोपित रिश्वत की रकम लेता, सीबीआइ ने उसे रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। सीबीआइ की टीम में शामिल इंस्पेक्टर सुनीत कुमार, प्रशांत कांडपाल, मानवेंद्र, सुनील लखेड़ा, सब इंस्पेक्टर हंसराज, हरीश आदि ने आरोपित से प्रकरण को लेकर पूछताछ की। इसके बाद टीम ने आरोपित के गदरपुर में आवास विकास स्थित आवास और दफ्तर में छापेमारी की। इस दौरान टीम को अहम दस्तावेज मिले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *