सीएम अरविंद केजरीवाल पर फेंका जूता

09_04_2016-09kejriwalshoe

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार को ऑड-ईवन योजना को लेकर दिल्ली सचिवालय में प्रेस कांफ्रेंस कर रहे थे, तभी वेद प्रकाश नामक शख्स ने उन पर जूता फेंक दिया। कांफ्रेंस में साथ बैठे अन्य लोगों की वजह से जूता मुख्यमंत्री को नहीं लगा। वेद प्रकाश आम आदमी सेना का सदस्य है।

घटना के तुरंत बाद सुरक्षा कर्मचारियों ने उसे दबोच लिया और पीटते हुए मीडिया सेंटर से बाहर निकाला। तब तक सचिवालय में मौजूद पुलिस भी पहुंच गई और उसे आइपी स्टेट थाना ले गई, जहां उससे पूछताछ की जा रही है।

जूता फेंकने से पहले वेद प्रकाश ने केजरीवाल से कहा कि सरकार ऑड-इवेन लागू कर रही है, लेकिन सीएनजी कारों के लिए इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आइजीएल) द्वारा विशेष स्टीकर बांटा जा रहा है, उसमें घोटाले की शिकायत पर सरकार क्यों नहीं कुछ कर रही है। इसके बाद उसने स्टिंग की सीडी मुख्यमंत्री की ओर फेंकी, फिर दाहिने पैर से जूता निकालकर उछाल दिया।

शाम 4.10 मिनट के करीब हुए घटना के दौरान कुछ देर के लिए प्रेस कांफ्रेंस बाधित रही। बाद में केजरीवाल ने ऑड-इवेन योजना को लेकर अपनी बात पूरी की। उन्होंने जूता फेंकने के बारे में कुछ भी नहीं कहा।

 

पहले भी हो चुके हैं हमले
17 जनवरी, 2016 – छत्रसाल स्टेडियम में धन्यवाद रैली के दौरान आम आदमी सेना की भावना अरोड़ा ने स्याही फेंकी थी। उसने भी सीएनजी स्टीकर वितरण में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। उस दौरान वेद प्रकाश भी मौजूद था।
8 अप्रैल, 2014 – केजरीवाल मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली में प्रचार कर रहे थे, तब नांगलोई इलाके में एक ऑटो चालक ने उनको थप्पड़ जड़ दिया था।
– 4 अप्रैल 2014 – दिल्ली में रोड शो के दौरान एक शख्स ने केजरीवाल की पीठ पर हमला किया।
28 मार्च, 2014 – हरियाणा में अन्ना समर्थक ने थप्पड़ मारा।
25 मार्च, 2014 – वाराणसी में केजरीवाल पर स्याही व अंडे फेंके गए।
5 मार्च, 2014 – अहमदाबाद में केजरीवाल की गाड़ी पर पत्थर फेंके गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *