नौकरी दिलाने के नाम पर पचास हजार रुपये की ठगी

देहरादून। दिल्ली की एक युवती को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने और नौकरी दिलाने के नाम पर की गई करीब पचास हजार रुपये की ठगी के मामले में राजपुर पुलिस ने चार युवकों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। युवती ने बीते 22 अप्रैल को पुलिस अधिकारियों से मिलकर शिकायत दर्ज कराई थी। प्रारंभिक जांच में मामला सही पाए जाने पर पुलिस ने जांच भी शुरू कर दी है।

दिल्ली की रहने वाली का पहले पति से तलाक हो चुका है, उससे हुए दो बच्चे उसी के साथ रहते हैं। उसका आरोप है कि पिछले साल मार्च में उसके पास देहरादून के राज उर्फ राजीव पुत्र सुदेश कुमार गुर्जर निवासी फार्म खादरी, खादक मार्ग ने उसे फोन किया। मना करने पर भी राज उसे फोन करता रहा। करीब पांच-छह महीने बाद आरोपित ने उसे परिवार से मिलाने के बहाने हरिद्वार बुलाया और एक कमरे में ले जाकर उससे शारीरिक संबंध बनाए। इसके बाद वह दिल्ली लौट गई। कुछ दिन बाद आरोपित ने युवती को दोबारा दून बुलाया और एक मंदिर में ले जाकर मांग भरी व मंगलसूत्र पहना दिया।

इस बीच आरोपित ने एक कंपनी ज्वाइन करने की बात कही और करीब पचास हजार रुपये ऐंठ लिए। साथ रहने के दो-तीन महीने बाद पता चला कि युवती गर्भवती हो गई है। यह बात जब आरोपित को पता चली तो उसने युवती का गर्भपात करा दिया। इसका कारण पूछा तो उसने मारपीट शुरू कर दी और बीते मार्च में उसे दिल्ली छोड़ आया। इस बीच राज के भाई लक्की ने उसे फोन पर अश्लील बातें लिखकर भेज दीं। राजपुर पुलिस के मुताबिक मामले में राज, मोहित, महेश व लक्की को नामजद किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *