देशभर में डॉक्टरों की हड़ताल, मरीज परेशान

नई दिल्ली । कोलकाता के एनआरएस मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टरों के साथ मारपीट के बाद से पूरे देश में डॉक्टर गुस्से में है। इसी को देखते हुए देश में डॉक्टरों के सबसे बड़े संगठन इंडियन मेडिकल एसोसिएशन( Indian Medical Association) ने सोमवार को देशव्यापी हड़ताल की है। दरअसल, देश के सभी डॉक्टर प्रदर्शनकारी रेजिडेंट डॉक्टरों की मांगें नहीं पूरी होने से नाराज चल रहे हैं। जिसके मद्देनजर आइएमए ने सोमवार को देशभर के सरकारी, गैर सरकारी मेडिकल कॉलेजों, अस्पतालों व नर्सिंग होम में ओपीडी सेवा ठप रखने की अपील की है। हालांकि, मरीजों के लिए एक राहत भरी खबर है कि इस दौरान अस्पतालों में इमरजेंसी सेवाएं चालू रहेंगी।

उत्तर प्रदेश: लखनऊ में किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU)के डॉक्टर बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा के चलते हड़ताल पर हैं।

झारखंड: रांची में राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (RIMS) में डॉक्टरों ने पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा का विरोध किया।

ओडिशा: भुवनेश्वर में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के डॉक्टरों ने पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा के बाद विरोध प्रदर्शन किया।

वाराणसी: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के सर सुंदरलाल अस्पताल के डॉक्टर पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हुई हिंसा के विरोध में हड़ताल कर रहे हैं।

असम: गुवाहाटी मेडिकल कालेज के डॉक्टरों ने पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हुई हिंसा के विरोध में प्रदर्शन किया।

दिल्ली: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा के खिलाफ मार्च निकाला। ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा के समर्थन में सड़कों पर आए। लेकिन इस दौरान कैजुअल्टी, आईसीयू और लेबर रूम सहित इमरजेंसी सेवाओं को जारी रखा जाएगा।

राजस्थान: जयपुर के जयपुरिया अस्पताल में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) की देशव्यापी हड़ताल के आह्वान के बाद  डॉक्टर हड़ताल पर हैं।

गुजरात: वड़ोदरा में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन( Indian Medical Association) की हड़ताल की वजह से डॉक्टरों ने सर सयाजीराव जनरल अस्पताल में विरोध प्रदर्शन किया।

त्रिपुरा: ऑल त्रिपुरा गवर्नमेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन और आईएमए त्रिपुरा ने पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हालिया हिंसा के विरोध में 24 घंटे के लिए सभी ओपीडी सेवाएं प्रदान करना बंद कर दी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *