नाबालिग से छेड़छाड़ व मारपीट का मामला आया सामने, खेत में मिली बेहोशी की हालत में

नई टिहरी। उत्तराखंड के टिहरी में जौनपुर क्षेत्र में एक नाबालिग से छेड़छाड़ व मारपीट का एक और मामला सामने आया है। किशोरी कैंपटी क्षेत्र में एक बंजर खेत में बेहोश पड़ी मिली। पुलिस ने उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उसे दून अस्पताल रेफर कर दिया गया।

परिजनों का आरोप है कि किशोरी वहां अपने दोस्त के बुलाने पर गई थी, जिसने उसके साथ यह हरकत की। परिजनों की तहरीर पर मसूरी कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। कैंपटी थाना पुलिस को दी गई तहरीर में पीड़ित किशोरी की मां ने बताया कि उनकी नाबालिग बेटी को जानने वाले सवर्ण जाति के एक युवक कमल बिष्ट ने अपनी दोस्त से मिलाने के बहाने मसूरी के पास हाथीपांव बुलाया।आरोप है कि कमल किसी बात के बहाने उसे झाड़ियों के पास ले गया। वहां उसने किशोरी से छेड़छाड़ शुरू कर दी। किशोरी ने विरोध किया तो कमल ने उसके साथ मारपीट की।किशोरी किसी तरह उसके चंगुल से छूटकर भागने लगी तो कमल ने उसका पीछा कर उसे जाति सूचक शब्दों से संबोधित कर गाली गलौच की। इसके बाद कमल अपनी दोस्त के साथ वहां से भाग गया।

बृहस्पतिवार रात कैंपटी थाना पुलिस ने किशोरी के परिजनों को सूचित किया कि किशोरी पेट्रोल पंप के पास बेहोश पड़ी हुई है। पुलिस ने उसे कैंपटी स्थित अस्पताल में भर्ती करा दिया, लेकिन यहां से उसे सेंट मेरिस अस्पताल मसूरी और फिर वहां से देहरादून स्थित दून अस्पताल रेफर कर दिया गया।दून अस्पताल में शुक्रवार सुबह होश में आने पर किशोरी ने आपबीती परिजनों को सुनाई। इधर, दून अस्पताल में पीड़ित किशोरी का इलाज किया जा रहा है। महिला चिकित्सकों ने भी उसकी जांच की, जिसमें रिपोर्ट सामान्य आई है।परिजनों की ओर से मसूरी कोतवाली में आरोपी कमल के खिलाफ पोक्सो, एससी एसटी एक्ट, छेड़छाड़, मारपीट और जानलेवा हमले की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी युवक की दोस्त को भी मामले में मुल्जिम बनाया गया है।
इस बाबत चिकित्सा अधीक्षक दून अस्पताल डॉ. केके टम्टा का कहना है कि  किशोरी को शुक्रवार सुबह अस्पताल लाया गया था। यहां उसे उचित उपचार दिया गया और महिला डॉक्टरों से भी जांच कराई गई। रिपोर्ट सामान्य है और हालत भी अब ठीक है।

एसपी सिटी देहरादून श्वेता चौबे का कहना है कि किशोरी कैंपटी थाना क्षेत्र में मिली थी, लेकिन घटना की शुरूआत हाथी पांव यानी मसूरी थाना क्षेत्र की बताई गई है। इस आधार पर मसूरी कोतवाली में संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *