पेट्रोल पंप लूटकांड को चार बदमाशों ने दिया था अंजाम, एक बाइक बरामद

देहरादून । प्रेमनगर लूटकांड में प्रयुक्त एक बाइक बरामद कर ली गई है। पुलिस को यह बाइक नयागांव पेलियो के पास लावारिस खड़ी मिली है। पुलिस ने बाइक को नयागांव पुलिस चौकी में दाखिल कर दिया है। वहीं, अब तक की जांच में यह बात भी स्पष्ट हो गई है कि वारदात को चार बदमाशों ने अंजाम दिया था। बदमाश दो अलग-अलग बाइक से आए थे। बरामद बाइक इसी में से एक है।

वहीं सूत्रों की मानें तो लूटकांड के आरोपितों की पहचान करते हुए एक को पकड़ भी लिया गया है, लेकिन आला अधिकारी अभी घटनाक्रम के खुलासे को लेकर चुप्पी साधे हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक, आरोपितों को बिजनौर में छिपे बदमाशों को भी ट्रेस कर ले गई है। बदमाशों के बिजनौर के कीरतपुर इलाके में छिपे होने की जानकारी मिलने के बाद देहरादून पुलिस की टीम बिजनौर में सर्च ऑपरेशन चला रही है। कहा तो यह भी जा रहा है कि बदमाशों को पकड़ लिया गया है, लेकिन अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। वहीं, पटेलनगर कोतवाली क्षेत्र के नयागांव पेलियो के पास से एक लावारिस बाइक मिली है। बताया जा रहा है कि लूटकांड की वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश प्रेमनगर क्षेत्र के ही एक गांव में छिपे थे। बदमाशों ने यहां कमरा भी किराये पर ले रखा था। ग्रामीणों ने शक होने पर पुलिस को खबर दी, लेकिन तब तक बदमाश बाइक छोड़कर फरार हो गए। कहा तो यह भी जा रहा है कि पुलिस को वह बैग भी मिल गया था, जिसमें गगन कैश लेकर ठाकुरपुर रोड स्थित पेट्रोल पंप से घर लौट रहे थे। साथ ही एक मोबाइल भी मिला था, जिसके जरिए पुलिस बदमाशों की पहचान कर पाने में कामयाब हो सकी।

 यह था घटनाक्रम

ठाकुरपुर रोड पर चरणजीत सिंह भाटिया निवासी प्रेमनगर का केसरी फिलिंग स्टेशन के नाम से पेट्रोल पंप है। सोमवार की रात करीब सवा नौ बजे उनके बेटे गगन भाटिया दिन भर की बिक्री का कैश लेकर प्रेमनगर के विंग 6/5/3 स्थित अपने घर को निकले। दशहरा ग्राउंड के पास गली में मोड़ पर बाइक सवार दो बदमाशों ने उन्हें ओवरटेक कर रोक लिया। गगन ने ब्रेक लगाया तो बाइक पर पीछे बैठे बदमाश ने गिरने का दिखावा किया। गगन कुछ समझ पाते, तब तक बदमाश कार के दरवाजे के पास आ गया और बैग छीनने लगा। तभी पीछे से आए बदमाश ने गगन पर फायर झोंक दिया। गोली उनके कंधे में लगी। गोली लगते ही गगन ने बैग छोड़ दिया और बदमाश बाइक से प्रेमनगर बाजार होते हुए अंधेरे में ओझल हो गए। तब तक गोली चलने और गगन की चीख सुन आसपास के लोग एकत्रित हो गए और गगन को उन्हीं की कार से सिनर्जी अस्पताल में भर्ती कराया। गोली अभी भी गगन के कंधे में फंसी है।

एसएसपी निदेदिता कुकरेती के अनुसार, प्रेमनगर लूटकांड में मिले सुरागों की कड़ी से कड़ी जोड़ी जा रही है। बदमाशों की पहचान कर ली गई है। गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। एक-दो दिन में वारदात का खुलासा कर दिया जाएगा।

लूट के बाद शहर से बेखौफ फरार हुए बदमाश

पेट्रोल पंप मालिक के बेटे को गोली मारकर हुई करीब नौ लाख रुपये की लूट की सनसनीखेज वारदात में दून पुलिस की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है। वारदात की सूचना न तो वायरलेस सेट पर दी गई और न ही फोन से पुलिस कंट्रोल रूम को अवगत कराया गया। अधिकारियों का मानना है कि यदि पुलिस तत्काल सूचना को वायरलेस सेट के जरिए फ्लैश कर देती तो चंद मिनट में जिले से बाहर जाने वाले रास्तों पर नाकेबंदी कर चेकिंग शुरू कर दी जाती, लेकिन देर से सूचना फ्लैश होने से नाकेबंदी करने में करीब एक घंटे की देरी हुई।

देहरादून पुलिस के इस रवैये पर आइजी गढ़वाल अजय रौतेला ने नाराजगी जताते हुए एसएसपी से जवाब तलब किया है। मुखबिर तंत्र से पहले ही मुंह मोड़ चुकी देहरादून पुलिस को वारदात के खुलासे में कामयाबी तभी मिलती है, जब सीसीटीवी फुटेज से लेकर मोबाइल लोकेशन और सीडीआर की तिकड़ी फिट बैठ जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *