दून में बेखौफ हुए चोर, बढ़ता जा रहा है बंद घरों में चोरियों का सिलसिला

देहरादून । बंद घरों में हो रही चोरियां रोकने को लेकर किए जा रहे दावे एक बार फिर खोखले साबित हो गए। वसंत विहार थाना क्षेत्र के पंडितवाड़ी में महिला बाल विकास अधिकारी के बंद को निशाना बनाते हुए चोरों ने लाखों का सामान पार कर दिया। वहीं, रायपुर में फौजी के बंद घर का ताला तोड़ कर चोरों ने 15 हजार रुपये नकद और तीन लाख रुपये से अधिक की कीमत के जेवरात पर हाथ साफ कर दिए। पुलिस चोरों की तलाश में जुट गई है।

पुलिस के अनुसार महिला बाल विकास अधिकारी कामिनी गुप्ता बीते तेरह जून को परिवार के साथ नैनीताल चली गई थीं। बुधवार को वह वापस लौटीं तो घर की हालत देख सकते में आ गईं। दरवाजे पर लगा ताला टूटा हुआ था और सभी कमरों में सामान बिखरा पड़ा था। एसओ वसंत विहार हेमंत खंडूड़ी ने बताया कि बीस हजार रुपये नगद, एक लैपटॉप व जेवरात चोरी होने की तहरीर मिली है। मुकदमा दर्ज कर मामले में जांच की जा रही है।

उधर, अशोक रेढ़वान निवासी सोड़ा सरौली कृष्णा विहार सेना में हैं और भूटान में तैनात हैं। इन दिनों वह छुट्टी पर घर आए हुए हैं। सुबह वह परिवार के साथ कहीं घूमने के लिए निकल गए। जब घर लौटे तो देखा कि मुख्य दरवाजे का ताला टूटा हुआ है। भीतर जाकर देखा तो होश उड़ गए। कमरों में सामान बिखरा पड़ा था और आलमारी के लॉकर टूटे हुए थे। सोने-चांदी के आभूषणों के डिब्बे खाली बिखरे पड़े थे। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने एफएसएल टीम के साथ घर के दरवाजों और बिखरे सामानों पर से फिंगर प्रिंट लिए। अशोक के घर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे में एक बाइक पर दो युवक आते दिख रहे हैं। जाते समय उनके हाथ में दो बैग थे, जो अशोक रेढ़वान के ही घर के बताए जा रहे हैं। इंस्पेक्टर रायपुर चंद्रभान सिंह अधिकारी ने बताया कि फुटेज में दिख रही बाइक और संदिग्धों की तलाश की जा रही है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *