उमेश अग्रवाल समर्थकों ने भाजपा प्रदेश कार्यालय पर की तोड़फोड

देहरादून। धर्मपुर विधानसभा सीट से भाजपा नेता उमेश अग्रवाल को प्रत्याशी न बनाये जाने के विरोध में उनके समर्थकों ने भाजपा के प्रदेश मुख्यालय पर प्रदर्शन करते हुए पोस्टर बैनर फाड़ने के साथ ही वहां पर जमकर तोड-फोड़ की। आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने कुर्सियों को तोड़ा और हाईकमान से इस सीट पर पुनर्विचार करने की मांग की। उनका कहना है कि इस सीट पर घोषित प्रत्याशी विनोद चमोली का पुरजोर विरोध किया जायेगा।
आज यहां भाजपा महानगर अध्यक्ष उमेश अग्रवाल के समर्थक भाजपा बलवीर रोड स्थित प्रदेश कार्यालय में पहंुचे और वहां पर उन्होंने उमेश अग्रवाल को धर्मपुर विधनसभा से प्रत्याशी बनाये जाने की मांग को लेकर भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ प्रदर्शन किया और वहीं वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में पोस्टर बैनर फाड़ डाले और वहां पर जमकर तोड़फोड की। इस अवसर पर उमेश अग्रवाल के समर्थकों का कहना है कि विनोद चमोली ने जब मेयर रहते हुए कुछ नहीं किया है तो पार्टी ने उन्हें टिकट क्यों दिया है। उनका कहना है कि आज शहर की सपफाई व्यवस्था भगवान भरोसे है और जगह जगह कूडे के ढेर लगे हुए है, लेकिन सापफ सपफाई की ओर किसी भी प्रकार का कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
उनका कहना है कि जब मेयर रहते हुए उन्होंने शहर का किसी भी प्रकार से विकास नहीं किया तो वह विधनसभा क्षेत्र का किस प्रकार से विकास करेंगें, यह बात समझ से परे है। उनका कहना है कि हाईकमान को इस पर विचार करना होगा। समर्थकों सेे पार्टी के बड़े नेताओं से नाराज है और उम्मीदवार बदल कर उमेश को टिकट देने के मांग को लेकर बीजेपी प्रदेश कार्यालय में ही डेरा डाले हुए है, इस दौरान पार्टी के प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू एवं अन्य नेता मौजूद थे और वह केवल मूकदर्शक बने हुए थे।
गौरतलब है कि प्रदेश में होने वाले विधनसभा चुनाव में प्रत्याशियों की घोषणा होने के बाद से जिस प्रकार से कांग्रेस के आव्रफोशित कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने जिस प्रकार से अपने प्रत्यााशी को टिकट दिये जाने की मांग को लेकर कांग्रेस भवन में प्रदर्शन करते हुए वहां पर पोस्टर बैनर पफाडकर तोड़पफोड की, वहीं सूत्रों के अनुसार धर्मपुर विधानसभा से उमेश अग्रवाल को प्रत्याशी न बनाये जाने के विरोध में समर्थकों ने भाजपा कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए वहां पर लगे पोस्टर व बैनरों को पफाड कर जमकर तोडफोड़ की।
प्रदेश के साथ ही साथ राजधनी में टिकटों के बंटवारे के बाद से अब तकनाखुश प्रत्याशियों के समर्थकों का विरोध जारी हे जो अब तक प्रदेश की राजनीति में कभी नहीं हुआ वो अब बीजेपी व कांग्रेस में मचे तूपफान से कम नहीं है, कल तक जो बीजेपी कांग्रेस के कार्यालय में हंगामे पर चुटकी ले रही थी आज उनके कार्यालय में भी वही तस्वीर दुहराई गयी । पहले तीन दिन से कांग्रेस में जिस बात का डर था आखिरकार वही हुआ लिस्ट जारी होते ही कांग्रेस में भूचाल सा आ गया है। जैसे ही दिल्ली में लिस्ट जारी हुई वैसे ही सबसे पहले विरोध की आग अस्थायी राजधनी देहरादून में उठ गई। अपने नेता का टिकट कटने ही अलग अलग प्रत्यासियो के समर्थक कांग्रेस भवन में पहुच गए। जिसके हाथ में जो भी सामान मिला उसे तोड़ दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *